• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एक गाने को लेकर ट्विटर पर भिड़े तेलंगाना बीजेपी के विधायक और पाकिस्‍तानी मिलिट्री के बीच जंग

|

हैदराबाद। पाकिस्‍तान आर्मी और बीजेपी के कद्दावर नेता और तेलंगाना से विधायक टी राजा सिंह के बीच एक गाने को लेकर जंग छिड़ गई है। पाकिस्‍तान आर्मी का दावा है कि राजा ने उसके एक गाने को कॉपी किया है तो वहीं राजा सिंह ने पाक आर्मी को जवाब देते हुए कहा है कि आज तक उन्‍होंने वह गाना सुना ही नहीं जिसके बारे में पाकिस्‍तान की मिलिट्री दावा कर रही है। जानिए क्‍या है पूरा मामला।

यह भी पढ़ें-लोकसभा में 543 सीटों के समीकरण और इनके सांसदों के बारे में हर जानकारी

हिन्‍दुस्‍तान जिंदाबाद या पाकिस्‍तान जिंदाबाद

तेलंगाना से बीजेपी विधायक टी राजा सिंह ने 14 अप्रैल को राम नवमी के मौके पर 'हिन्‍दुस्‍तान जिंदाबाद' इस टाइटल के साथ एक गाना रिलीज किया है। हैदराबाद के गोशामहल संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्‍व करने वाले राजा ने ट्विटर पर इस गाने को यह कहते हुए शेयर किया कि उन्‍होंने यह गाना भारतीय सेना को डेडिकेट किया है। राजा ने जैसे ही यह गाना ट्वीट किया उसके कुछ ही घंटों बाद यह वायरल हो गया। रविवार को पाकिस्‍तान मिलिट्री की मीडिया विंग की ओर से इस पर प्रतिक्रिया दी गई।

पाकिस्‍तान मिलिट्री की प्रतिक्रिया

पाक मिलिट्री की मीडिया विंग इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) के मेजर जनरल आसिफ गफूर ने गाने पर पाकिस्‍तान का दावा किया। गफूर ने #PakistanZindabad के साथ ट्वीट किया और लिखा, 'खुशी है कि आपने यह गाना कॉपी किया है लेकिन सच की भी नकल करिए।' गफूर ने लिखा कि गाना 23 मार्च को पाकिस्‍तान डे के मौके पर रिलीज हुआ था और इसे साहिर अली बग्‍गा ने लिखा है। सिंह भी पाकिस्‍तान को जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार थे। सिंह ने ट्विटर पर मेजर जनरल गफूर को जवाब दिया, 'अच्‍छा लगा यह देखकर पाकिस्‍तान की मीडिया मेरे गाने, #HindustanZindabad को कवर कर रही है। मैं यह देखकर और भी ज्‍यादा हैरान हूं कि आतंकवादी बनाने वाला देश गायक भी बनाता है।'

सिंह ने दिया जवाब

सिंह भी पाकिस्‍तान को जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार थे। सिंह ने ट्विटर पर मेजर जनरल गफूर को जवाब दिया, 'अच्‍छा लगा यह देखकर पाकिस्‍तान की मीडिया मेरे गाने, #HindustanZindabad को कवर कर रही है। मैं यह देखकर और भी ज्‍यादा हैरान हूं कि आतंकवादी बनाने वाला देश गायक भी बनाता है।' उन्‍होंने आगे लिखा, 'पाकिस्‍तान के सिंगर्स ने उनके गाने को कॉपी किया होगा लेकिन उन्‍हें पाकिस्‍तान जैसे एक आतंकी देश से कुछ भी कॉपी करने की जरूरत नहीं है।

सिंह के जवाब पर फिर गफूर की ट्वीट

गफूर ने इसके बाद फिर कहा कि सिंह का दावा पूरी तरह से गलत है। मेजर जनरल गफूर ने ट्वीट किया, 'पाकिस्‍तान की मीडिया इस गाने को बिल्‍कुल भी कवर नहीं कर रही है। दुनिया के बाकी हिस्‍सों में इसे कुछ और कहते होंगे लेकिन मेरी ट्वीट का दूसरा हिस्‍सा जिसमें सच की नकल करने वाली बात है वह पूरी तरह से सही है।'

कौन हैं टी राजा सिंह

कौन हैं टी राजा सिंह

गफूर ने आगे कहा कि जो कुछ भी कहा जा रहा है उसे सुनकर वह बिल्‍कुल भी हैरान नहीं हैं। सिंह तेलंगाना से बीजेपी के इकलौते विधायक हैं। जो गाना उन्‍होंने गाया है उसे दिल्‍ली के म्‍यूजिक कंपोजर तरुण सागर ने कंपोज किया है और टी राजा की मानें तो वह पिछले तीन महीनों से इस गाने की रिकॉर्डिंग कर रहे हैं। राजा ने एक अखबार के साथ बातचीत में कहा कि वह साल 2010 से हर वर्ष रामनवमी के मौके पर एक देशभक्ति गीत रिलीज करते हैं।

यह भी पढ़ें-तेलंगाना में कैसा है बीजेपी का रिपोर्ट कार्ड

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Video: Pakistan army has said that Telangana BJP MLA T Raja Singh copied its song; MLA claims he never heard of it.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X