• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video:राहुल से मछुआरन कर रही थी शिकायत, CM नारायणसामी बोले तारीफ कर रही है!

|

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को दो दिवसीय दौर पर पुडुचेरी पहुंचे। इस दौरान पहले से ही अपनी सरकार बचाने का संकट झेल रहे कांग्रेस के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी एक विवाद में उलझ गए। उनपर आरोप लग रहे हैं कि जब एक बुजुर्ग मछुआरन ने राहुल से उनकी शिकायत की तो नारायणसामी ने उसकी शिकायत का झूठा अनुवाद कर राहुल को बरगला दिया। उन्होंने महिला की शिकायतों का सही अनुवाद करने की जगह कथित तौर पर यह कह दिया कि वह तो उनकी और उनकी सरकार की तारीफ कर रही है। महिला का वह वीडियो खूब वायरल हो रहा है और उसमें भाजपा नेता भी कूद पड़े हैं।

नारायणसामी पर जानबूझकर गलत अनुवाद करने का आरोप

नारायणसामी पर जानबूझकर गलत अनुवाद करने का आरोप

पहले से राजनीतिक उथल-पुथल झेल रहे पुडुचेरी में कांग्रेस की स्थिति मजबूत करने के लिए अब खुद राहुल गांधी वहां पहुंच चुके हैं। आलम ये है कि वहां की कांग्रेस सरकार अल्पमत में आ चुकी है। इस दौरान मुछुआरा समुदाय में पार्टी की मौजूदगी बढ़ाने के ख्याल से राहुल गांधी जब उनके बीच पहुंचे और उनके साथ चर्चा शुरू की तो वहां एक बहुत बड़ा विवाद खड़ा हो गया। वह पुडुचेरी के सोलाई नगर में मछुआरों से बात कर रहे थे तो एक बुजुर्ग मछुआरन ने उनसे कथित तौर पर शिकायत कर कहा कि चक्रवात के वक्त भी मुख्यमंत्री वी नारायणसामी उनके परिवार वालों को देखने नहीं पहुंचे थे। अब विपक्ष का दावा है कि वह मछुआरन स्थानीय भाषा में जो कुछ बोल रही थी, उसकी जगह नारायणसामी ने राहुल गांधी को जो अनुवाद सुनाया वह पूरी तरह से उलट दिया गया।

    Rahul Gandhi ने Puducherry में मछुवारा को बताया समुद्र का किसान, कही ये बात | वनइंडिया हिंदी
    महिला शिकायत कर रही थी,सीएम बोले तारीफ में बोल रही है!

    महिला शिकायत कर रही थी,सीएम बोले तारीफ में बोल रही है!

    उस मछुआरन की बातों का जो ट्रांसक्रिप्ट है, उसके मुताबिक राहुल गांधी से वह बोल रही थी कि, 'समुंदर तो ऐसा ही है। किसी ने कोई मदद नहीं की। यहां तक कि ये भी (मुख्यमंत्री वी नारायणसामी)..... क्या चक्रवात के बाद ये हमारे यहां आए ?' जबकि, नारायणसामी ने जो इसका अंग्रेजी अनुवाद राहुल को सुनाया, उसके मुताबिक उस महिला का कहना था कि 'चक्रवात 'निवार' के दौरान, मैं (मुख्यमंत्री) आया और इलाके का दौरा किया, मैंने इसे राहत दी। यह यही सबकुछ बता रही है।' जब नाराणयसामी से इन आरोपों के बारे में सवाल किया गया कि क्या उन्होंने राहुल गांधी को गलत अनुवाद सुनाया तो उन्होंने कहा कि 'मैंने कभी भी किसी चीज को गलत तरह से नहीं पेश किया है; आप इस तरह का सवाल क्यों कर रहे हैं?' वैसे यह भी तथ्य है कि जैसे ही वह बुजुर्ग महिला बोली, वहां मौजूद लोगों ने जोरदार ताली बजा दी।

    भाजपा ने कांग्रेस के खिलाफ खोला मोर्चा

    कर्नाटक से भाजपा के राज्यसभा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने ट्विटर पर मोर्चा खोलते हुए लिखा है, 'पुडुचेरी में राहुल गांधी की झूठ की यात्रा में एक और झूठ; बुजुर्ग महिला कह रही है कि चक्रवात के बाद आप हमें देखने भी नहीं आए; राहुल के सीएम नारायणसामी अनुवाद करते हैं- महिला कह रही है कि चक्रवात के दौरान मैं उनके पास गया और मदद पहुंचाई।' वहीं गोवा, महाराष्ट्र और तमिलनाडु में भाजपा के प्रभारी महासचिव सीटी रवि ने वह वीडियो डालकर लिखा है कि , 'लगता है कि कांग्रेस के नेता झूठ बोलने में राहुल गांधी से प्रतियोगिता कर रहे हैं!' (तस्वीरें सीएम वी नारायणसामी के ट्विटर हैंडल से)

    इसे भी पढ़ें- Kiran Bedi:जिस दिन कांग्रेस सरकार अल्पमत में आई, उसी दिन क्यों हटाई गईं पुडुचेरी की उपराज्यपाल?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    In front of Rahul Gandhi, an elderly fisherwoman complained about Chief Minister of Puducherry, while CM Narayanasamy translated that she is praising him.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X