विश्व हिन्दू परिषद ने किया आह्वान- 'हनुमान जी का 108 बार जाप करें ताकि राम मंदिर बन सके'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। कर्नाटक में 3 दिनों तक चली धर्म संसद में विश्व हिन्दू परिषद ने लोगों से आह्वान किया है कि लोग देश के हरेक गांव में भगवान श्री राम की प्रतिमा स्थापित करें। टाइम्स में छपी यह धर्म संसद 'बाबरी मस्जिद विध्वंस' की 25वीं वर्षगांठ और 5 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या मुद्दे पर होने वाली सुनवाई को लेकर आयोजित की गई थी।

ram

वीएचपी पिछले तीन दशक से देशभर में राम मंदिर को लेकर जागरूकता अभियान चला रही है। इसके साथ ही लोगों से अपील भी की गई है कि लोग अगले साल 31 मार्च को हनुमान जयंती पर हनुमान के मंदिर में भगवान राम मंदिर बनाए जाने के लिए प्रार्थना करें। वीएचपी ने कहा, हिंदू समुदाय के लोग 15 मार्च से 31 मार्च के बीच हनुमान जी का 108 बार जाप करें ताकि राम मंदिर बन सके।

वीएचपी ने वर्ष प्रतिपदा के पहले दिन 15 मार्च से 31 मार्च तक जागरूकता अभियान चलाने की घोषणा की है। इस जागरुकता अभियान का मकसद राम मंदिर बनाने के पक्ष में लोगों की समर्थन प्राप्त करना है। धर्म संसद में हिस्सा लेने वाले वीएचपी नेता शरद शर्मा ने कहा कि धर्म संसद में राम मंदिर के पक्ष में एकमत से प्रस्ताव पारित होने के बाद वीएचपी पूरे देश में अभियान चलाने की तैयारी कर रहा है।

शर्मा ने कहा कि संतों और साधुओं की मण्डली ने अयोध्या में उसी स्थान पर राम मंदिर के लिए दृढ़तापूर्वक वकालत की है, जिसके लिए सभी बाधाओं को दूर करना होगा। वीएचपी ने कार्यक्रम में ग्रामीणों को उनके गांवों में राम की मूर्तियां स्थापित करने की अपील की है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
VHP has given a call to install statues of Ram in every village in the country
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.