• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'भारत जैसे देश में एक राष्ट्रपिता नहीं हो सकता', ओवैसी के बयान पर वीर सावरकर के पोते रंजीत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 13 अक्टूबर: स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने प्रतिक्रिया दी थी, जिसके बाद अब वीर सावरकर को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। अब ओवैसी के बयान पर वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने अपना रिएक्शन दिया है। पढ़िए क्या कहा?

Ranjit Savarkar

रंजीत सावरकर ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि महात्मा गांधी राष्ट्रपिता हैं। भारत जैसे देश में एक राष्ट्रपिता नहीं हो सकता, हजारों ऐसे हैं जिन्हें भुला दिया गया है। आप भी सुनिए रंजीत सावरकर का बयान।

दरअसल, ओवैसी ने RSS प्रमुख मोहन भागवत के बयान पर कहा था कि ये लोग इतिहास को तोड़कर पेश कर रहे हैं। एक दिन ये लोग महात्मा गांधी को राष्ट्रपिता के दर्जे से हटाकर सावरकर को ये दर्जा दे देंगे। न्यायाधीश जीवन लाल कपूर की जांच में सावरकर को गांधी की हत्या में शामिल पाया गया था।

    Rajnath और Bhagwat पर बोले ओवैसी, सावरकर को राष्ट्रपिता घोषित करेगी बीजेपी |वनइंडिया हिंदी

    हिंदुत्व सावरकर या विवेकानंद का नहीं, हिंदुत्व एक है और अंत तक वही रहेगा- RSS प्रमुख मोहन भागवतहिंदुत्व सावरकर या विवेकानंद का नहीं, हिंदुत्व एक है और अंत तक वही रहेगा- RSS प्रमुख मोहन भागवत

    वीर सावरकर को लेकर विवाद एक बार फिर बढ़ गया है। आपको बता दें कि मंगलवार को वीर सावरकर की जीवन पर आधारित बुक 'वीर सावरकर- द मैन हू कैन्ड प्रिवेंटेड पार्टिशन' के विमोचन कार्यक्रम में शामिल हुए मोहन भागवत ने कहा था कि सावरकर को साजिश के तहत फंसाया गया था। उन्हें बदनाम करने की कोशिश की गई। आजादी के बाद संघ और वीर सावरकर को बदनाम करने की मुहिम तेजी से चलाई गई।

    सावरकर को पक्का राष्ट्रवादी कहने पर राजनाथ को ओवैसी का जवाब, बोले- गांधीजी को हटाकर उसे राष्ट्रपिता बनाएंगेसावरकर को पक्का राष्ट्रवादी कहने पर राजनाथ को ओवैसी का जवाब, बोले- गांधीजी को हटाकर उसे राष्ट्रपिता बनाएंगे

    वीर सावरकर पर जिस पुस्तक का विमोचन किया गया था, उसको उदय माहूरकर ने लिखी है। पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में मोहन भागवत के अलावा, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल हुए थे। अपने भाषण में राजनाथ सिंह ने सावरकर को सच्चा राष्ट्र भक्त बताया था।

    English summary
    Veer Savarkar grandson Ranjit Savarkar on AIMIM's Asaduddin Owaisi's statement
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X