• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मिशन 2022 की तैयारियों में जुटीं प्रियंका गांधी, यूपी में कांग्रेस की जड़ें मजबूत करने की ये है प्लानिंग

|

Uttar Pradesh Congress 2022 Mission: उत्तर प्रदेश 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को मजबूत करने में पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ( Priyanka Gandhi Vadra) लग गई हैं। प्रियंका गांधी ने जमीनी स्तर पर काम करने को लेकर लगभग 80 से 100 नेताओं की एक टीम बनाई है। संगठन सृजन अभियान के तहत कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने 80 से 100 नेताओं की टीम को प्राथमिक जिम्मेदारी सौंपते हुए ग्राउंड लेवल पर नजर बनाए रखने के लिए कहा है।

Priyanka Gandhi

संगठन सृजन अभियान के तहत कांग्रेस के नेताओं ने विभिन्न जिलों में रैकी करनी शुरू कर दी है। यह कार्यक्रम 3 जनवरी को लॉन्च किया गया था और 25 जनवरी तक चलेगा। प्रियंका गांधी वाड्रा इस टीम को लीड कर रही हैं और जल्द ही ऑन-द-स्पॉट मूल्यांकन करने के लिए किसी भी क्षेत्र में एक जिले का दौरा करेंगी।

UPCC अध्यक्ष अजय कुमार ने क्या कहा?

UPCC अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने गुरुवार को सुल्तानपुर और फैजाबाद जिलों का आकलन किया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, इस मिशन के तहत हम लगभग 8,000 पंचायत इकाइयों की बैठकें आयोजित करने की कवायद कर रहे हैं। यह कार्यक्रम पूरे राज्य में प्रियंका गांधी वाड्रा के कहने पर आयोजित किया गया है। हम अगले महीने तक लगभग 60,000 ग्रामीण स्तर की इकाइयां स्थापित करने का प्लान बना रहे हैं।

हालांकि अजय कुमार लल्लू ने प्रियंका गांधी वाड्रा जिलों में कब दौरा करेंगी, इसको लेकर कोई योजना नहीं बताई। लेकिन कहा कि जल्द ही किसी भी जिले में उनके दौरे के संकेत हैं।

यूपीसीसी (UPCC) के पदाधिकारियों और अन्य युवा नेताओं की टीमों के साथ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के सचिव जुबेर खान, धीरज गुजर, बाजीराव खाड़े, सचिन नाइक और रोहित चौधरी ने भी जिलों में कैंपिंग शुरू कर दी है।

UPCC सचिव ने बताया पूरा प्लान

यूपीसीसी संगठन सचिव अनिल यादव ने कहा, हमें जो भी निर्दश दिए गए हैं, हम उसका बारीकी से पालन कर रहे हैं। जब तक संबंधित पंचायत के अंतर्गत सभी गांवों के पार्टी प्रतिनिधियों की उपस्थिति सत्यापित नहीं हो जाती है, तब तक पंचायत की किसी भी बैठक को पूरा नहीं माना जा सकता है। चूंकि राज्य की 823 ब्लॉक में लगभग 20,575 सदस्य समितियों का गठन करने के लिए नई पंचायतों का नेतृत्व किया जाएगा, इसलिए पार्टी के पास जमीनी स्तर पर तैयार 28,000 से अधिक नेताओं की एक सत्यापित और प्रतिबद्ध टीम होगी।

ये भी पढ़ें- किसानों के मुद्दे पर अखि‍लेश का भाजपा पर तंज, कहा- जिसकी तासीर में जहर है वो चीज कैसे बदलेगी?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Uttar Pradesh Congress Mission 2022 Party leaders camp in Dis Priyanka Gandhi lead
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X