UP Civic Polls: योगी की बड़ी जीत में गोरखपुर से लगा ये दाग

By: OneIndiaStaff
Subscribe to Oneindia Hindi
UP Civic Polls: योगी की बड़ी जीत में गोरखपुर से लगा ये दाग

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में एक ओर भारतीय जनता पार्टी विजय पताका लहरा रही है वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के वार्ड में ही भाजपा को हार का सामना करना पड़ा। गोरखपुर नगर निगम में भाजपा के70 प्रत्याशियों की जीत हुई लेकिन वार्ड संख्या 68 से निर्दलीय प्रत्याशी नादिरा खातून जीत गईं। यह वार्ड इसलिए खास है क्योंकि यहां मुख्यमंत्री आदित्यनाथ का आवास यानी गोरखनाथ मंदिर इसी वार्ड में है। नादिरा ने भाजपा की प्रत्याशी माया त्रिपाठी 462 से हरा दिया। यह पूछे जाने पर कि क्या वो आदित्यनाथ से मदद लेंगी, इस पर नादिरा ने कहा कि उन्होंने विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ा है, अगर जरूरत पड़ी तो वो ऐसा करेंगी।

लेकिन योगी ने कहा...

लेकिन योगी ने कहा...

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में हुए नगर निकाय चुनाव में अधिकांश सीटों के रुझान सामने आ गए हैं। रुझानों के मुताबिक साल 2014 और 2017 के तरह ही इसबार भी यूपी की जनता ने बीजेपी पर भरोसा जताया है।राजधानी लखनऊ सहित 16 नगर निगम, 198 नगर पालिका परिषद और 438 नगर पंचायतों में तीन चरणों में चुनाव हुए थे। 16 नगर निगमों में से 15 में बीजेपी उम्मीदवार काफी अंतर से आगे चल रहे हैं जबकि 2 सीटों पर मायावती की पार्टी बीएसपी के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं।

बीजेपी को ऐसिहासिक जीत मिली- योगी

बीजेपी को ऐसिहासिक जीत मिली- योगी

आदित्यनाथ ने चुनाव जीतने के बाद कहा कि हमारी सरकार ने लोकहित में फैसले किए हैं और चुनावी नतीजों ने विरोधियों को करारा जवाब दिया है। आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी को ऐसिहासिक जीत मिली है।

जनता को धन्यवाद कहा

जनता को धन्यवाद कहा

वहीं यूपी इकाई के अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडे ने इस जीत पर कहा कि 14 नगरनिगमों पर बीजेपी का कब्जा हुआ है। 15 का लक्ष्य रखा था। उन्होंने इस जीत के लिए जनता को धन्यवाद कहा।

UP Civic Polls 2017: अमेठी में हारने पर स्मृति ने राहुल पर कसा तंज

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP Civic Polls 2017 BJP's Maya Tripathi loses ward no 68 in Gorakhpur. up cm yogi adityanath
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.