• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' कोरोना संक्रमित, Twitter पर दी जानकारी

|

नई दिल्ली, 21 अप्रैल। देश में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, क्या आम और क्या खास सभी इसके चपेट में हैं। कई राजनेता इस वक्त कोरोना संक्रमित हैं तो वहीं केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक कोरोना पॉजिटिव निकले हैं, जिसके बाद वो होम आइसोलोशन में हैं।

    Coronavirus: शिक्षा मंत्री Ramesh Pokhriyal, Adhir Ranjan और Tharoor भी Positive | वनइंडिया हिंदी

    केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक कोरोना संक्रमित

    अपने कोरोना संक्रमित होने की खबर खुद रमेश पोखरियाल निशंक ने ही ट्वीट करके दी है। उन्होंने ट्वीट किया है कि 'मैं आप सभी को सूचित करना चाहता हूं कि मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, डॉक्टर्स की सलाह से मेरा इलाज चल रहा है और उन्हीं के निर्देश पर मैं होम आइसोलेशन में हूं। जो भी लोग हाल के दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं, सावधान रहें और टेस्ट करवाएं।' अपने संक्रमण की जानकारी देते हुए उन्होंने ये भी लिखा है कि शिक्षा मंत्रालय का काम सामान्य रूप से चलता रहेगा।

    केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक कोरोना संक्रमित

    मालूम हो कि इस वक्त कई राजनेता जैसे राहुल गांधी, रालोद नेता अजीत सिंह, कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह राठौड़, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और पूर्व सीएम अखिलेश यादव इस वक्त कोरोना से ग्रसित हैं और होम आइसोलेशन में हैं।

    देश में विकट है कोरोना की स्थिति

    देश में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, क्या आम और क्या खास सभी इसके चपेट में हैं तो वहीं बुधवार को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों में देश में कोरोना के 2,95,041 नए केस सामने आए हैं, नए केसों के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,56,16,130 हो गई है तो वहीं 24 घंटे के अंदर कोरोना 2,023 लोगों ने दम तोड़ा है, जिसके बाद मौत का आंकड़ा 1,82,553 पहुंच गया है, भारत में अब एक्टिव केस 21,57,538 हैं, जबकि 1,32,76,039 लोग ठीक होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं, तो वहीं देश में अब तक 13,01,19,310 लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है।

    COVID-19 वैक्सीन की खुराक देने वाला सबसे तेज देश भारत

    कोरोना संकट के बीच कोरोना वैक्सीनेशन अभियान को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज कहा है कि इंडिया में अब तक 13 करोड़ COVID-19 वैक्सीन की खुराक देने वाला सबसे तेज देश बन गया है। ऐसा करने में सिर्फ 95 दिन लगे हैं, जबकि अमेरिका को 101 और चीन ने 109 दिन लगे हैं।

    यह पढ़ें: कोविड के बीच चुनाव: बंगाल-केरल में एक हफ्ते में दोगुने हुए ऐक्टिव केस, असम में 230% उछालयह पढ़ें: कोविड के बीच चुनाव: बंगाल-केरल में एक हफ्ते में दोगुने हुए ऐक्टिव केस, असम में 230% उछाल

    English summary
    Union Education Minister Ramesh Pokhriyal Nishank tests positive for COVID19, See Tweet.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X