• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

उमा भारती बोलीं- तेजस्वी बड़े होकर कर सकते हैं बिहार का नेतृत्व, कमलनाथ की भी की तारीफ

|

नई दिल्ली। आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भले ही बिहार के मुख्यमंत्री बनने से रह गए हों लेकिन चुनाव में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद उनकी तारीफें होने लगी हैं। अब पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी की नेता उमा भारती (Uma Bharti) भी उनकी तारीफ करने वालों में शामिल हो गई हैं। उमा भारती ने तेजस्वी यादव को अच्छा बताते हुए भविष्य में बिहार का नेतृत्व करने की बात भी कही है।

    Bihar Election Results 2020: Uma Bharti ने Tejashwi Yadav को लेकर दिया बड़ा बयान | वनइंडिया हिंदी

    Uma Bharti

    पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि "तेजस्वी यादव अच्छे लड़के हैं। लेकिन बिहार इस बार दांत के बीच में जीभ की तरह बच गया है क्योंकि अभी तेजस्वी में राज्य की जिम्मेदारी संभालने की क्षमता नहीं है। आखिरकार लालू यादव बिहार को फिर से जंगल राज के युग में धकेलने में जुट गए होते। तेजस्वी यादव नेतृत्व कर सकते हैं लेकिन जब वह बड़े हो जाएं।"

    तेजस्वी यादव की पार्टी आरजेडी बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है। आरजेडी को 75 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल हुई है जबकि दूसरे नंबर पर बीजेपी है जिसे 74 सीटें मिली हैं। वहीं नीतीश कुमार की जेडीयू 43 सीटों के साथ तीसरे नंबर पर चली गई है। तेजस्वी यादव की आरजेडी न सिर्फ सीट के मामले में बल्कि वोट प्रतिशत में भी सबसे बड़ी पार्टी बनी है। पार्टी ने 23.1 प्रतिशत वोट हासिल किए हैं वहीं दूसरे नंबर पर काबिज भाजपा को 19.5 फीसदी वोट मिले हैं।

    वहीं उमा भारती ने मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की भी तारीफ की है। मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस की हार के बाद प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री "उमा भारती ने कहा कि कमलनाथ जी ये चुनाव बहुत अच्छे से लड़ा। अगर उन्होंने अपनी सरकार भी इसी तरह चलाई होती तो शायद ये समस्या नहीं होती। वह बहुत सज्जन आदमी हैं और मेरे बड़े भाई की तरह हैं। उन्होंने ये चुनाव बहुत ही चतुराई से लड़ा।"

    ओवैसी और कांग्रेस के कारण तेजस्वी नहीं बन पाये मुख्यमंत्री!

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    uma bharti praised tejashwi yadav and kamal nath over election
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X