• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सरकार गठन पर गतिरोध के बीच बारिश प्रभावित इलाकों में किसानों से मिले ठाकरे और फडणवीस

|

नई दिल्ली। माहाराष्ट्र में सीएम पद को लेकर चल रहे खींचतान के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रविवार को पिछले कुछ दिनों में बेमौसम बारिश से प्रभावित हुए किसानों से मुलाकात की। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने जानकारी दी कि सीएम फडणवीस महाराष्ट्र के अकोला में पहुंचे हैं वहीं, शिवसेना की तरफ से बताया गया कि उद्धव ठाकरे औरंगाबाद जिले में किसानों से मिलने पहुंचे हैं।

Uddhav Thackeray and Devendra Fadnavis

शिवसेना की तरफ से जारी किए गये बयान ने बताया गया कि, उद्धव ठाकरे ने औरंगाबाद के कंन्नड़ और वैजापुर तालुका में किसानों से उनकी परेशानियों के बारे में पूछा। शिवसेना ने बताया कि उद्धव ठाकरे रविवार को प्रेस कांफ्रेंस करेंगे जिसमें वह किसानों के हालात के बारे में जानकारी देंगे। अकोला पहुंचे सीएम फडणवीस ने भी किसानों से मुलाकात की और शनिवार को बेमौसम बारिश ने नष्ट हुए फसलों का मुआयना भी किया। सीएम ने किसानों को राहत देने के लिए 10,000 करोड़ रुपये की सहायता राशी देने का वादा किया।

यह भी पढ़ें: BJP-Shiv Sena Power Tussle: महाराष्ट्र में शिवसेना का मुख्यमंत्री बनना मुमकिन- NCP

सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार को एक बैठक के दौरान कहा था कि बिन मौसम बरसात की वजह से राज्य के 325 तालुकाओं में फैले 54.22 हेक्टेयर की फसलों को नुकसान पहुंचा है जिसमें धान, कपास, ज्वार, मक्का, अरहर और सोयाबीन जैसी फसलें प्रमुख हैं। उन्होंने कहा कि, यह बेमौसम बारिश अरब सागर में आए चक्रवात के कारण हुई जिससे किसानों को काफी नुकसान पहुंचा है। बता दें, विधानसभा चुनाव में शिवसेना और बीजेपी के गठबंधन को बहुमत मिला है लेकिन सीएम पर को लेकर दोनों पार्टिंयों में अभी सहमति नहीं बन सकी है।

English summary
Uddhav Thackeray and Devendra Fadnavis meet Akola and Aurangabad farmers in Maharashtra
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X