• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

BSF के दो कर्मियों की कोरोना वायरस से मौत, 46 नए मामले सामने आने के बाद 193 संक्रमित

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (कोविड19) संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। अब तक 52 हजार से अधिक मामलों की पुष्टि हो गई है जबकि 1783 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इनमें बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) के दो कर्मी भी शामिल हैं। इनमें से एक की मौत गुरुवार को इलाज के दौरान हो गई, जबकि दूसरे ने 4 मई को ही दम तोड़ दिया था। कोरोना के चलते अपने दोनों कर्मियों को खोने पर बीएसएफ ने दुख प्रकट किया है।

    Coronavirus से BSF के दो जवानों की मौत,41 नए मामले,कुल 191 जवान Corona Positive | वनइंडिया गिंदी

    bsf, bsf jawans, bsf personnel, coronavirus, covid19, covid-19, coronavirus positive, बीएसएफ, बीएसएफ जवान, कोरोना वायरस, कोविड-19, कोविड19, कोरोना संक्रमित

    इनमें से जिस कर्मी की 4 मई को मौत हुई है, उन्हें एक दिन पहले यानी 3 मई को सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें फिर 4 मई को सामान्य वार्ड से आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया। बीएसएफ ने अपने बयान में कहा कि जवान की मौत के बाद और पोस्टमॉर्टम से पहले कोविड-19 की जांच की गई। जिसका रिजल्ट 6 मई की देर रात पॉजिटिव आया। आज 41 नए मामले भी सामने आए हैं। जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या 193 हो गई है।

    वहीं पूरे देश की बात करें केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने गुरुवार सुबह बताया कि भारत में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या 52,952 हो गई है। जबकि इस महामारी से अब तक 1783 लोगों की मौत हो गई है। कुल 52,952 मामलों में 35,902 सक्रिय मामले, 1783 मौतें, 15,266 ठीक / डिस्चार्ज/ और 1 माइग्रेट शामिल है।

    बता दें देश में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र राज्य से सामने आए हैं। यहां कोरोना वायरस संक्रमण के 1233 नए केस सामने आने के बाद इसकी संख्या 16758 हो गई जबकि 34 लोगों की मौत के बाद मृतकों का आंकड़ा 651 हो गया। राज्य में कोरोना के सबसे अधिक केस 10,714 मुंबई, 1861 पुणे मनपा में सामने आए हैं। राज्य में अबतक 3094 कोरोना मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं।

    देश में कोरोना का कहर जारी, कुल मामलों की संख्या 52 हजार से अधिक

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    two bsf jawans personnel died due to coronavirus many others tested positive
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X