• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

क्या 26 जनवरी को किसान लाल किले पर निकालेंगे ट्रैक्टर मार्च, किसान नेताओं ने खुद दिया जवाब

|

Tractor March on republic day: केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने एक बार फिर से साफ किया है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर वह सिर्फ दिल्ली के बॉर्डर पर ही ट्रैक्टर रैली निकालेंगे। यह ट्रैक्टर रैली हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर पर 26 जनवरी को निकाली जाएगी और हमारी लाल किले पर पहुंचकर गणतंत्र दिवस की परेड में व्यवधान डालने की कोई योजना नहीं है। दरअसल इस तरह का दावा किया गया था कि किसान लाल किले के पास गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर रैली निकाल सकते हैं, इसी पर किसान नेताओं ने सामने आकर सफाई दी है।

    Kisan Andolan: 26 Jan को Tractor March को सफल बनाने की तैयारी में किसान,ये है योजना | वनइंडिया हिंदी

    tractor

    भारतीय किसान यूनियन (राजेवाल ग्रुप) के नेता बलबीर सिंह राजेवाल ने किसानों को एक खुला पत्र लिखा था, जिसमे उन्होंने इसको लेकर सफाई दी थी कि 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली सिर्फ हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर पर निकाली जाएगी नाकि लाल किले के पास। राजेवाल ने किसानों से अपील की है कि वह ऐसे अलगाववादी संगठनों से अलग रहे जोकि दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च करने की तैयारी कर रहे हैं। ऑल इंडिया किसान संघर्ष को-ऑर्डिनेशन कमेटी ने अपील की है कि किसान बड़ी संख्या मे दिल्ली बॉर्डर पर 25 जनवरी को इकट्ठा हो और गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली में शामिल हो।

    बता दें कि सोमवार को केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का रुख करते पूर्वनियोजित ट्रैक्टर मार्च या किसी और तरह के मार्च को रोकने की अपील की थी ताकि गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में व्यवधान ना हो। दिल्ली पुलिस की ओर से जो प्रार्थनापत्र दाखिल किया गया है उसमे केंद्र की ओर से कहा गया है कि हमारी जानकारी में यह आया है कि कुछ ग्रुप के लोग गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर मार्च निकालने की योजना बना रहे हैं। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को केंद्र सरकार की याचिका पर सुनवाई की मंजूरी दे दी थी। चीफ जस्टिस जस्टिस एसए बोबडे ने किसान संगठनों को ट्रैक्टर मार्च को लेकर नोटिस जारी किया था।

    इसे भी पढे़ं- Farm Laws: किसान आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर शिवसेना ने क्या कहा, जानिए

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Tractor March on republic day Farmer leaders come up with clarification.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X