• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

TimesNow-CNX Survey: यूपी में हुआ महागठबंधन तो NDA को हो सकता है 42 सीटों का नुकसान

|

नई दिल्ली। 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी घमासान तेज होने लगा है। इसी के साथ सत्ताधारी बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए हो या फिर विपक्षी पार्टियां, सभी अपनी रणनीतिक तैयारी तेज करने में जुट गए हैं। उनकी इस तैयारियों के बीच एक सर्वे सामने आया है, जो बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को परेशान कर सकता है। अंग्रेजी न्यूज चैनल टाइम्स नाउ और CNX के इस नए सर्वे में एनडीए को उत्तर प्रदेश में बड़े नुकसान की आशंका जताई गई है। सर्वे के मुताबिक अगर उत्तर प्रदेश में प्रमुख विपक्षी पार्टियां समाजवादी पार्टी, बीएसपी और कांग्रेस के बीच महागठबंधन बनता है तो एनडीए को काफी नुकसान उठाना पड़ेगा।

इसे भी पढ़ें:- कांग्रेस के 'संकटमोचक' से मिले येदुरप्पा, गरमाई सियासत

अगर नहीं हुआ महागठबंधन तो बीजेपी को 16 सीटों का नुकसान

अगर नहीं हुआ महागठबंधन तो बीजेपी को 16 सीटों का नुकसान

अंग्रेजी न्यूज चैनल टाइम्स नाउ और CNX ने ओपिनियन पोल के जरिए देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की जनता की राय जानने की कोशिश की। सर्वे में जो मुख्य बातें सामने आई हैं उसके मुताबिक यूपी की 80 लोकसभा सीट पर अगर आज चुनाव कराए जाएं और सभी प्रमुख पार्टियां अकेले चुनाव मैदान में उतरें तो बीजेपी को करीब 16 सीटों का नुकसान हो सकता है। यानी सपा, बसपा, कांग्रेस के बीच अगर महागठबंधन नहीं बनता है तो बीजेपी को करीब 16 सीटों का नुकसान हो सकता है।

'सपा-बसपा के साथ आने पर NDA को 31 सीटों का अनुमान'

'सपा-बसपा के साथ आने पर NDA को 31 सीटों का अनुमान'

सर्वे के मुताबिक अगर यूपी चुनाव में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी, मायावती की बीएसपी और कांग्रेस के बीच महागठबंधन बन जाता है तो बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को 42 सीटों के नुकसान का अनुमान है। ऐसी स्थिति में एनडीए को प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से 31 सीटें ही मिलने की संभावना सर्वे में जताई गई है। कुल मिलाकर यूपी में महागठबंधन की सूरत में बीजेपी को बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

सर्वे में मोदी सबसे पसंदीदा प्रधानमंत्री

सर्वे में मोदी सबसे पसंदीदा प्रधानमंत्री

सर्वे में पसंदीदा प्रधानमंत्री के मुद्दे पर पूछे गए सवाल पर नरेंद्र मोदी ने ही बाजी मारी है। सबसे ज्यादा लोगों ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री के तौर पर पसंद किया है। हालांकि यूपी में पीएम मोदी की लोकप्रियता में पहले के मुकाबले गिरावट देखने को मिली है। सर्वे में पीएम मोदी को करीब 42 फीसदी वोट मिले हैं। दूसरे नंबर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रहे, 20 फीसदी मतदाता उन्हें अगले पीएम के तौर पर देखना चाहते हैं। बीएसपी सुप्रीमो मायावती और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को 11 फीसदी वोट मिले हैं। अगले लोकसभा चुनाव में 16 फीसदी वोटर्स चाहते हैं कि कोई नया चेहरा प्रधानमंत्री बने।

इसे भी पढ़ें:- 'हनुमान को दलित' बताकर घिरे सीएम योगी, तेजस्वी ने पूछा तगड़ा सवाल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
TimesNow CNX Survey predicts If Mahagathbandhan in Uttar pradesh NDA will lose 42 seats 2019 loksabha poll
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X