• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राष्ट्रपति ट्रंप के निर्णय से नाखुश है TikTok, इस रविवार अमेरिका में बंद हो जाएगा ऐप!

|

नई दिल्ली। भारत के बाद अब अमेरिका में भी रविवार को चीनी शार्ट वीडियो ऐप टिक टॉक पर प्रतिबंध लगने जा रहा है, जिससे टिक टॉक कंपनी ने नाखुशी जताई है। ट्रंप प्रशासन ने शुक्रवार को घोषणा की थी कि वह इस रविवार को ऐप स्टोर से टिक टॉक और वीचैट पर प्रतिबंध लगा देगी। हालांकि यह कदम स्वामित्व वाली कंपनी बाइट डांस के लिए थोड़ा अप्रत्याशित है, क्योंकि कुछ दिनों में उसने ओरेकल के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे, जिसमें ऐप की पूरी बिक्री शामिल नहीं थी। यह पहली बार है जब,TikTok ने अंततः अमेरिका में अपने ऐप पर प्रतिबंध पर कोई प्रतिक्रिया दी है।

tiktok

पाकिस्तान ने भी चीन को दिया तगड़ा झटका, Bigo ऐप पर बैन और Tik Tok को दी सख्त चेतावनी

हम ऐप डाउनलोड को ब्लॉक करने के फैसले से नाखुश हैंः टिक टॉक

हम ऐप डाउनलोड को ब्लॉक करने के फैसले से नाखुश हैंः टिक टॉक

चीनी सरकारी एजेंसी सिन्हुआ के हवाले से टिक टॉक प्रवक्ता ने कहा कि वाणिज्य विभाग के रविवार से टिक टॉक ऐप डाउनलोड को ब्लॉक करने और आगामी 12 नवंबर से अमेरिका में टिक टॉक ऐप के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने के फैसले से हम काफी निराश हैं। बकौल टिक टॉक प्रवक्ता, हमारे 100 मिलियन अमेरिकी यूजर्स समुदाय टिक टॉक से प्यार करता है, क्योंकि यह है होम मनोरंजन, आत्म-अभिव्यक्ति और कनेक्शन का साधन है और हम उनकी गोपनीयता और सुरक्षा की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, क्योंकि हम अपने मंच पर आने वाले परिवारों और लोगों की खुशी के लिए काम करना जारी रखते हैं।

रविवार को ऐप स्टोर से टिक टॉक को डिलीट करने का आदेश देगा अमेरिका

रविवार को ऐप स्टोर से टिक टॉक को डिलीट करने का आदेश देगा अमेरिका

रिपोर्ट में कहा गया है कि यूएस कॉमर्स इस रविवार से शुरू होने वाले गूगल प्ले स्टोर से टिक टॉक को डिलीट करने का आदेश देगा। उन्होंने यह भी कहा था कि ऐप पर एक और व्यापक प्रतिबंध 12 नवंबर से लागू होगा। इसका मतलब यह है कि वो टिक टॉक यूजर्स, जिनके फोन में प हले से ही ऐप डाउनलोड है, वे अभी भी टिक टॉक का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन इस रविवार से अमेरिका में किसी भी ऐप स्टोर पर टिक टॉक ऐप नए डाउनलोड के लिए उपलब्ध नहीं होगा।

समय सीमा से पूर्व टिक टॉक-ओरेकल ने सौदे को अंतिम रूप दे दिया था

समय सीमा से पूर्व टिक टॉक-ओरेकल ने सौदे को अंतिम रूप दे दिया था

गौरतलब है यह कदम इसलिए आश्चर्यजनक है,क्योंकि टिक टॉक और ओरेकल ने ट्रंप द्वारा जारी समय सीमा से पहले ही एक सौदे को अंतिम रूप दे दिया था। ओरेकल ने एक बयान में इसकी पुष्टि की। ओरेकल के पास 40 साल का ट्रैक रिकॉर्ड है, जो सुरक्षित प्रौद्योगिकी समाधान प्रदान करता है। इससे पहले यूएस ट्रेजरी के सचिव मन्नुचिन ने खुलासा किया था कि अमेरिकी सरकार को ओरेकल और बाइट डांस से एक प्रस्ताव मिला था और इस सप्ताह के अंत में इस सौदे की समीक्षा करेंगे।

ट्रंप ने टिक टॉक और वीचैट के खिलाफ एक आदेश पर हस्ताक्षर किया था

ट्रंप ने टिक टॉक और वीचैट के खिलाफ एक आदेश पर हस्ताक्षर किया था

उल्लेखनीय है राष्ट्रपति ट्रंप ने बाइट डांस के स्वामित्व वाले शार्ट वीडियो प्लेटफॉर्म टिक टॉक और वीचैट के खिलाफ एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए थे। उसने यूएस-आधारित कंपनी को अपना हिस्सा बेचने या देश में प्रतिबंध का सामना करने के लिए केवल 90 दिनों का समय दिया था। बाद में ट्रंप ने समय सीमा बढ़ाने से भी इनकार कर दिया था। अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने कार्यकारी आदेश में TikTok और WeChat को "राष्ट्रीय सुरक्षा" के लिए खतरा बताया था। ट्रंप की लगातार धमकियों के चलते ही ज्वाइनिंग के 100 दिन बाद ही सीईओ केविन मेयर को कंपनी से इस्तीफ देना पड़ा गया था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
After India, the Chinese short video app Tick Talk is going to be banned in the US on Sunday, due to which the Tick Talk company has expressed unhappiness. The Trump administration announced on Friday that it would ban Tick Talk and WeChat from the App Store this Sunday. However the move is a bit unexpected for the owned company Bite Dance, as it had signed an agreement with Oracle in a few days which did not include the entire sale of the app. This is the first time TikTok has finally reacted to the ban on its app in the US.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X