• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली से लेकर दक्षिण तक बरसेंगे बादल, मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया

|

Thunderstorm and Heavy rain alert in Delhi, Kerala & Mahe Tamilnadu and Puducherry during next 24 hours: दिल्ली से लेकर दक्षिण तक बारिश ने कहर बरपाया हुआ है। भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि अगले दो से तीन दिनों में साउथ इंडिया में भारी बारिश देखने को मिलेगी। आईएमडी के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान केरल, माहे और तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल में भारी बारिश की आशंका है इसलिए इन जगहों नें मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। गौरतलब है कि कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल के कुछ इलाकों में दो दिन से बारिश ने लोगों को परेशान किया हुआ है। रूक-रूक हो रही बारिश के कारण तापमान में कमी आई है और ठंडी हवाएं चल रही हैं।

दिल्ली से लेकर दक्षिण तक बरसेंगे बादल...

दिल्ली से लेकर दक्षिण तक बरसेंगे बादल...

मौसम विभाग के मुताबिक Southeast Arabian Sea में एक साइक्लोनिक प्रेशर बन रहा है, जिसकी वजह से तमिलनाडु में भारी बारिश हो रही है। जहां दक्षिण का ये हाल हैं वहीं दूसरी ओर उत्तर भारत के कुछ राज्यों में भी अगले दो दिन भारी बारिश का अंदेशा है। मध्य प्रदेश मे, यूपी और बिहार के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश संभव है तो वहीं दिल्ली में एक बार फिर से बादल बरस सकते हैं। विभाग ने कहा है कि 8-9 जनवरी को राजधानी में फिर से बारिश हो सकती हैं, जिससे तापमान में गिरावट होगी और सर्दी बढ़ेगी। आपको बता दें कि आज राजधानी के सफदरजंग में न्यूनतम तापमान 14.4 डिग्री सेल्सियस, पालम 14.6 डिग्री सेल्सियसदर्ज किया गया है।

    Weather Update: Delhi से लेकर Jammu Kashmir तक सर्दी का सितम जारी । वनइंडिया हिंदी
    बर्फबारी ने गलन बढ़ा दी है

    बर्फबारी ने गलन बढ़ा दी है

    जहां दिल्ली का ये हाल है वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में लगातार हो रही बर्फबारी ने गलन बढ़ा दी है , मौसम विभाग ने यहां पर हिमस्खलन की चेतावनी जारी की थी। मौसम विभाग ने फिलहाल यही कहा है कि आने वाले दिनों में भी बर्फबारी होती रहेगी और ठंड का सिलसिला यूं ही चलता रहेगा। उत्तराखंड और हिमाचल में भी अगले दो दिनों के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। जम्मू कश्मीर में बारिश और बर्फबारी हुई जबकि लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, लक्षद्वीप, हरियाणा, पंजाब, चंडीगढ़ में बारिश हुई है।

    स्काईमेट

    स्काईमेट

    तो वहीं स्काईमेट ने अपने ताजा अपडेट में कहा है कि 8 जनवरी को दिल्ली से लेकर कश्मीर तक फिर से बारिश देखने को मिलेगी। मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु में बारिश होने की आशंका है।

    यहां पर अत्यधिक भारी बारिश के आसार

    यहां पर अत्यधिक भारी बारिश के आसार

    उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, नागालैंड, मणिपुर, कर्नाटक, मिजोरम और केरल में भी हल्की बारिश हो सकती है और तापमान में गिरावट होगी। वहीं दूसरी ओर अमृतसर, पटियाला और अंबाला में घना कोहरा देखने को मिलेगा, यही हाल यूपी का भी रहने वाला है। जबकि दक्षिण भारत के राज्य कर्नाटक, तमिलनाडु के कुछ इलाकों में भारी बारिश देखने को मिल सकती है।

    यह पढ़ें: दिल्ली से लेकर कश्मीर तक ठंड का तांडव जारी, इन राज्यों पर होगी बारिश, Weather Updates

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Thunderstorm and Heavy rain alert in Delhi, Kerala & Mahe Tamilnadu and Puducherry during next 24 hours said IMD, Read Weather Updates.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X