• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस: महाराष्ट्र के बुलढाणा में संदिग्ध मरीज ने तोड़ा दम

|

मुंबई। देश में फैले कोरोना वायरस से लोग डरे हुए हैं इसी बची संक्रमण से होने वाली तीसरी मौत की भी खबर सामने आ रही है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के बुलढाणा में शनिवार शाम एक कोरोना वायरस के संदिग्ध की मौत हो गई। भारत में कोरोना वायरस से होने वाली यह तीसरी मौत है। बता दें कि इससे पहले कर्नाटक में 76 वर्षीय बुजुर्ग और दिल्ली में 68 वर्षीय महिला की कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते मौत हो गई थी।

सऊदी अरब की यात्रा से लौटा था मृतक

सऊदी अरब की यात्रा से लौटा था मृतक

बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में मरने वाले संदिग्ध की उम्र 71 वर्ष थी और वह हाल ही में सऊदी अरब की यात्रा ले लौटे थे। मृतक कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज था इसकी अलावा वह मधुमेह और उच्च रक्तचाप की भी समस्या से पीड़ित था। सिविल सर्जन प्रेसचंद पंडित ने बताया कि कुछ दिन पहले मृतक को उच्च रक्तचाप की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

कोरोना वायरस की रिपोर्ट आने से पहली हुई मौत

कोरोना वायरस की रिपोर्ट आने से पहली हुई मौत

जब मृतक जांच की गई तो उनके शरीर में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए जिसके बाद बुजुर्ग को बुलढाणा के जनरल अस्पताल में स्थानांतरित किया गया था। बुलढाणा के अस्पताल में मृतक के नमूने परीक्षण के लिए प्रयोगशाला भेजे गए थे जिनका परिणाम आना बाकि है। इससे पहले ही शनिवार की दोपहर चार बजकर 20 मिनट पर बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। वहीं राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने सभी सरकारी और गैर-सरकारी शिक्षण संस्थानों को 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है।

महाराष्ट्र में स्कूल 31 मार्च तक बंद

महाराष्ट्र में स्कूल 31 मार्च तक बंद

राज्य के शहरी क्षेत्रों के सभी स्कूल (नगर पंचायत, नगर पालिका, महानगर पालिका के अधिकार क्षेत्र में सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल) 31 मार्च तक बंद रहेंगे, केवल कक्षा 10 वीं, 12 वीं और विश्वविद्यालय परीक्षाओं के लिए परीक्षाएँ निर्धारित समय पर होंगी। बता दें कि संदिग्ध मरीज की मौत देश का तीसरा मामला है इससे पहले भी कोरोना वायरस से संक्रमित दो मरीजों की मौत हो चुकी है।

भारत में दूसरी स्टेज में कोरोना वायरस, एक और स्टेज बढ़ा तो क्या होगा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Third death in India due to corona virus suspected patient dies in Buldhana Maharashtra
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X