• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महंगे डीजल के लिए सरकारी बस चुरा ले गए चोर, पुलिस ने कैसे किया खुलासा ? जानिए

|
Google Oneindia News

तुमकुर (कर्नाटक), 21 अक्टूबर: पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों ने अब हालत ऐसी बना दी है कि कुछ लीटर तेल के लिए लोगों ने बसों को ही चुराना शुरू कर दिया है। कर्नाटक पुलिस ने एक ऐसे ही मामले का पर्दाफाश किया है, जिसमें बस स्टैंड से चोरों ने एक बस चुरा ली और फिर उसकी टंकी से सारा डीजल निकाल लिया। कर्नाटक में हाल के दिनों में पेट्रोल-डीजल की चोरी की कई वारदातें सामने आई हैं और रिहायशी इलाकों के लोगों ने पुलिस से गुजारिश करनी शुरू कर दी है कि कम से कम रात में उनकी पार्किंग में पेट्रोलिंग जरूर किया करें। इससे पहले एक रिफाइनरी की पाइपलाइन में छेद करके तेल निकालने का भी मामला उजागर हो चुका है।

ड्राइवर सो रहा था, रात के अंधेरे में बस उठा ले गए चोर

ड्राइवर सो रहा था, रात के अंधेरे में बस उठा ले गए चोर

कर्नाटक में पेट्रोल-डीजल की चोरी की घटनाएं बढ़ गई हैं। बेशक इसकी वजह तेलों के बेतहाशा बढ़ते दाम हैं। एक ऐसे ही मामले में वहां के तुमकुर जिले में एक सरकारी बस पहले चोरी हो गई और फिर चोरों ने उसकी टैंक में से डीजल निकालकर बस को लावारिस छोड़ दिया। कर्नाटक स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन की यह बस सोमवार को तड़के वहां के गुब्बी बस स्टैंड से गायब हो गई थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक बस ड्राइवर हनुमंतराया ने केए-06एफ-0858 नंबर की बस को रविवार रात 9.40 पर बस स्टैंड की पार्किंग में खड़ी की थी और वह कॉर्पोरेशन की डॉर्मेटरी में सोने चला गया था। सोमवार सुबह 6 बजे जब वह गुब्बी बस स्टैंड पर आया तो बस वहां से गायब थी। इसके बाद ड्राइवर ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।

जीपीआरएस की मदद से बस का पता चला

जीपीआरएस की मदद से बस का पता चला

संयोग से बस में जीपीआरएस सिस्टम (जेनरल पैकेट रेडियो सर्विस) लगा हुआ था, जिसकी मदद से पुलिस ने यह पता कर लिया कि गाड़ी गुब्बी बस स्टैंड से करीब 30 किलो मीटर दूर जन्नेनहल्ली के पास खड़ी है। लेकिन, जबतक पुलिस वहां पहुंचती तबतक चोर बस से डीजल निकाल कर फरार हो चुके थे। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक डीजल-पेट्रोल की चोरी की वारदात आम हो चुकी है। उन्होंने बताया कि 'आवासीय कॉम्पलेक्स में रहने वाले लोग हमसे गुजारिश करने लगे हैं कि रात में उनकी पार्किंग एरिया की पेट्रोलिंग भी किया करें। पहले तेल की चोरी की घटनाओं की शिकायतें बेंगलुरु या फिर मैसूरु और हुबली जैसे शहरों में ही मिलती थीं। लेकिन, अब छोटे शहरों में भी ऐसा होने लगा है।' बुधवार को बेंगलुरु में एक लीटर पेट्रोल 109.89 रुपये में और डीजल 100.75 रुपये में मिल रहा था।

इसे भी पढ़ें-असम में पेट्रोल पंप डीलरों ने बुलाई 48 घंटे की हड़ताल, जानिए किस-किस दिन बंद रहेंगे पेट्रोल पंपइसे भी पढ़ें-असम में पेट्रोल पंप डीलरों ने बुलाई 48 घंटे की हड़ताल, जानिए किस-किस दिन बंद रहेंगे पेट्रोल पंप

कर्नाटक में 101.12 रुपये बिक रहा है डीजल

कर्नाटक में 101.12 रुपये बिक रहा है डीजल

इस साल अगस्त में कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले की पुलिस ने एक गिरोह का पर्दाफाश किया था, जो मैंगलोर रिफाइनरी और पेट्रोकेमिकल्स लिमिटेड से डीजल चुराते थे। जांच में पता चला कि यह गैंग रिफाइनरी की मेन पाइपलाइन में छेद करके डीजल की चोरी कर रहा है। पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया था। गुरुवार की बात करें तो कर्नाटक में इसके दाम और बढ़ चुके हैं। आज सुबह बेंगलुरु में 1 लीटर पेट्रोल 110.25 रुपये और डीजल 101.12 रुपये में बिका है। देश में कहीं भी अब पेट्रोल की कीमत 100 रुपये से कम नहीं है, जबकि डीजल भी सभी जगह जल्द ही इस सीमा को पार करने के लिए तैयार है। (तस्वीरें- प्रतीकात्मक)

Comments
English summary
Thieves stole a government bus to steal diesel in Karnataka, police traced it with the help of GPRS
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion