• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, राजधानी में 4 दिनों तक 3 घंटे बंद रहेंगे ये रूट

|

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में हर साल गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर पूरे देश से लोगों की भीड़ जुटती है। इस खास दिन से पहले रिपब्लिक डे परेड की रिहर्सल भी होती है, जिसकी तैयारियां पहले से ही शुरू हो जाती हैं। जिसके चलते कुछ मार्ग बंद रखे जाते हैं। इसे लेकर अब दिल्ली यातायात पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें उन मार्गों के बारे में बताया गया है जो 4 दिन तक बंद रहेंगे।

ट्रैफिक रूट में बदलाव

ट्रैफिक रूट में बदलाव

अगर आपने पुलिस के इन निर्देशों का पालन नहीं किया तो आप लंबे ट्रैफिक जाम में फंस सकते हैं। इस परेड को लेकर 17, 18, 20 और 21 जनवरी तक विजय चौक से लेकर इंडिया गेट तक कई मार्गों पर ट्रैफिक रूट में बदलाव किया गया है। सूचना के मुताबिक रफी मार्ग, जनपथ और मानसिंह रोड पर सुबह 9 बजे से लेकर 12 बजे तक आवागमन पर प्रतिबंध रहेगा। परेड की रिहर्सल के लिए राजपथ और इंडिया गेट की सड़क पर आवागमन पर पूरी तरह से रोक रहेगी।

इन रास्तों को इस्तेमाल करने की सलाह

दिल्ली यातायात पुलिस ने इस दौरान आवागमन के लिए अन्य रास्तों के इस्तेमाल का सुझाव दिया है। जिसमें कहा गया है कि दिल्ली में उत्तरी भाग से आने वाले लोग आश्रम चौक से सराय काले खां के रास्ते से आईपी फ्लाईओवर होते हुए राजघाट पहुंच सकते हैं। साथ ही लोग लाजपत राय मार्ग से मथुरा रोड और भैरों रोड के रास्ते रिंग रोड जा सकते हैं।

इन रास्तों से रिंग रोड पहुंचें

इन रास्तों से रिंग रोड पहुंचें

इसके अलावा दक्षिणी दिल्ली के श्री अरविंद मार्ग से सफदरजंग रोड से होते हुए कमाल अत्तातुर्क मार्ग, सरदार पटेल मार्ग, मदर टेरेसा क्रिसेंट से आरएमएल के बाद बाबा खड़क सिंह मार्ग के रास्ते नई दिल्ली पहुंचा जा सकता है। वहीं पृथ्वी राज रोड से रिंग रोड आने के लिए राजेश पायलट मार्ग से होते हुए सुब्रमण्यम भारती मार्ग और मथुरा रोड के बाद भैरों मार्ग के रास्ते रिंग रोड पहुंच सकते हैं।

लक्ष्मी अग्रवाल की बेटी ने दीपिका के साथ देखी 'छपाक', मां को गले लगाकर पूछे कई सवाललक्ष्मी अग्रवाल की बेटी ने दीपिका के साथ देखी 'छपाक', मां को गले लगाकर पूछे कई सवाल

English summary
these routs in delhi will close on 17, 18, 20 and 21 says Delhi Traffic Police advisory due to Republic Day Parade rehearsals.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X