• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शनिवार को होगा रामविलास पासवान का अंतिम संस्कार, आज पटना लाया जाएगा पार्थिव शरीर

|

नई दिल्‍ली। केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान (Ram Vilas Paswan) का गुरुवार को निधन हो गया है, 74 साल के पासवान काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे, हाल ही में उनकी हार्ट सर्जरी भी हुई थी। उनके बेटे और एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने उनके निधन की पुष्टि की। बिहार के दिग्गज राजनेता का अंतिम संस्कार पटना में शनिवार को किया जाएगा लेकिन इससे पहले स्वर्गीय पासवान के पार्थिव शरीर को आखिरी दर्शन के लिए आज सुबह 10 बजे उनके आवास 12 जनपथ (दिल्ली) पर अस्पताल से सीधा लाया जाएगा।

    Ram Vilas Paswan Passes Away : Patna में राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार | वनइंडिया हिंदी

    आज पटना लाया जाएगा राम विलास पासवान का पार्थिव शरीर

    इसके बाद रामविलास पासवान के पार्थिव शरीर को दोपहर बाद 2 बजे पटना लाया जाएगा, उसके बाद उनके पार्थिव शरीर को एयरपोर्ट से लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा, इसके बाद दिवंगत नेता के पार्थिव शरीर को पटना लोजपा कार्यालय से विधानसभा ले जाया जाएगा।

    'मैंने एक दोस्त, मूल्यवान सहयोगी को खो दिया है'

    एक तेजतर्रार नेता के अचानक निधन से हर कोई स्तब्ध है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने करीबी साथी के निधन पर दुख व्यक्त किया है। राम विलास पासवान के निधन पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि मेरे पास इस दुख को व्यक्त करने के लिए शब्द नहीं है। उनके निधन ने हमारे राष्ट्र के लिए एक शून्य छोड़ दिया है, जो शायद कभी नहीं भरेगा। पीएम मोदी के मुताबिक राम विलास पासवान का निधन उनके लिए एक व्यक्तिगत क्षति है। उन्होंने आगे लिखा कि मैंने एक दोस्त, मूल्यवान सहयोगी को खो दिया है, जो हमेशा चाहते थे कि हर गरीब व्यक्ति देश में गरिमामई जीवन व्यतीत करे।

    'आप जहां भी हैं हमेशा मेरे साथ हैं. Miss you Papa'

    अपने पिता के निधन की खबर देते हुए दुखी चिराग पासवान ने अपने ट्वीट में लिखा है, "पापा....अब आप इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन मुझे पता है आप जहां भी हैं हमेशा मेरे साथ हैं. Miss you Papa...".उनके सम्मान में आज राजकीय शोक की घोषणा की गई है। गृह मंत्रालय ने कहा है कि केंद्रीय मंत्री पासवान के निधन पर शोक स्वरूप शुक्रवार को दिल्ली, सभी राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों की राजधानी में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा, उनके अंतिम संस्कार के दिन भी ध्वज झुका रहेगा।

    यह पढ़ें:Ram Vilas Paswan (5 July 1946 - 8 October 2020): कभी बनाया विश्व रिकार्ड तो कभी हुए जीरो पर Out

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    The body of Ram Vilas Paswan will be brought to Patna today, the last rites will be performed with state honors.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X