• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तमिलनाडु में किसानों ने कृषि कानून के विरोध में अपनी मांग लिखे पेपर के हवाई जहाज बनाकर उड़ाए, देखें वीडियो

|

चेन्‍नई। देश भर में केन्‍द्र सरकार द्वारा लागू किए गए कृषि कानूनों का जमकर विरोध हो रहा है। पंजाब, हरियाणा, दिल्‍ली समेत अन्‍य कुछ प्रदेशों के किसान जमकर आंदोलन कर रहे है। वहीं अब इस कृषि कानून का विरोध की आग तमिलनाडु तक पहुंच चुकी है। तमिलनाडु में तिरुचिरापल्ली में किसान यूनियन ने इस कानून का विरोध जताने के लिए अलग ही तरीका अपनाया। सोमवार को किसानों एकजुट होकर लागू किए गए किसान कानून के विरोध में अपनी मांगो का लिखे कागज का हवाई जहाज बनाकर उड़ाए।

famer

ये प्रदर्शन तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली में किसान यूनियन ने अपनी मांगों के समर्थन में कृषि कानून को हवा में उड़ाया। आंदोलन कर रहे एक किसान ने कहा कि सरकार द्वारा लाए कृषि कानून के विरोध संबंधी आंदोलन में हिस्‍सा लेने के लिए हमने दिल्ली जाने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने हमें रोक दिया। उन्‍होंने कहा केंद्र सरकार को कृषि कानून वापस लेने चाहिए।"वहीं इससे पहले तमिलानाडु के किसाना ने कृषि कानून के विरोध में आधे बाल मुडवा कर और कपड़े उतारकर प्रदर्शन किया था।

PM मोदी मुंह में राम बगल में छूरी वाला का काम कर रहें हैं

बता देंकेंद्र सरकार के तीन कृषि बिलों के खिलाफ किसानों का विरोध अब बढ़ता ही जा रहा है। केन्‍द्र सरकार सशर्त बात करने के लिए तैयार है लेकिन किसानों मोदी सरकार के इस प्रस्‍ताव को ठुकरा दिया है। सोमवार को किसान संगठनों के बीच हुई बैठक के बाद किसान नेता गुरनाम सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले आंदोलन को कुचलने के लिए 30 से ज्यादा मुकदमा दर्ज हो चुके हैं। ये लड़ाई सिर्फ किसान की नहीं है हम सबकी है। भारतीय संविधान में लोगों से लोगों के मुताबिक शासन की बात लिखी है लेकिन अब यह कॉरपोरेट्स द्वारा, कॉरपोरेट्स का और कॉरपोरेट्स के लिए नियम बनाए जा रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि वर्तमान सरकार में लोगों का शोषा किया जा रहा है।/ पूरी जनता का शोषण कारपोरेट कर रही है। उन्‍होंने अपील की कि पूरे देश के लोग इस आंदोलन में शामिल हो। जब तक बाते नहीं मानी जाएंगी, आंदोलन जारी रहेगा। उन्‍होने आरोप लगया कि PM मोदी मुंह में राम बगल में छूरी वाला का काम कर रहें हैं।

सुपरस्‍टार रजनीकांत पार्टी नेताओं के साथ हुई बैठक में बोले- राजनीति में एंट्री को लेकर जल्‍द करूंगा ऐलान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
तमिलनाडु में किसानों ने कृषि कानून लिखे पेपर का हवाई जहाज बनाकर उड़ाया, देखें वीडियो
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X