• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Tamil Nadu Election: कोयंबटूर में राहुल गांधी का रोड शो, कहा- पीएम मोदी नहीं करते तमिल संस्कृति का सम्मान

|

Tamil Nadu Election 2021: तमिलनाडु में इस साल विधानसभा के चुनाव हैं, जिस वजह से वहां पर राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी भी शनिवार को अपने तीन दिवसीय दौरे पर तमिलनाडु पहुंचे और कोयंबटूर में एक रोड शो किया। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला, साथ ही बीजेपी (BJP) पर तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों का सम्मान नहीं करने का आरोप लगाया।

    Rahul Gandhi तीन दिवसीय तमिलनाडु दौरे पर,बोले- मोदी सरकार के खिलाफ मिलकर लड़ेंगे | वनइंडिया हिंदी

    rahul

    रोड शो के दौरान लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि नरेंद्र मोदी को तमिलनाडु की संस्कृति, भाषा और लोगों के लिए कोई सम्मान नहीं है। वे सोचते हैं कि तमिल लोग, भाषा और संस्कृति को उनके विचारों और संस्कृति के अधीन होना चाहिए। उन्होंने कहा कि 'न्यू इंडिया' के बारे में उनकी (Pm Modi) धारणा है कि तमिलनाडु के लोग इस देश में दूसरे दर्जे के नागरिक होने चाहिए। इस देश में कई भाषाएं और संस्कृति हैं, हम सभी महसूस करते हैं- तमिल, हिंदी, बंगाली, अंग्रेजी इस देश में राज्यों की तरह हैं।

    रोड शो के बाद कोयंबटूर (Coimbatore) में ही उन्होंने MSME सेक्टर से जुड़े लोगों के साथ चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि यूपीए की ये प्रतिबद्धता है कि जब हम सत्ता में आएंगे, तो जीएसटी का पुनर्गठन करेंगे। कांग्रेस का मानना है कि विकास की दक्षता के लिए विभिन्न कारकों को समरूप बनाना जरूरी है। हम उसी पर विश्वास भी करते हैं। हम ये भी मानते हैं कि तमिलनाडु ही भारत और भारत ही तमिलनाडु है। राहुल के मुताबिक वो तमिल भाषा का सम्मान करते हैं और उसे सीखने की कोशिश करेंगे।

    अर्नब गोस्वामी की व्हाट्सऐप चैट पर बोले राहुल गांधी- ये गंभीर मामला, पता चलना चाहिए किसने लीक की जानकारी

    बैकिंग सिस्टम पर उद्योगपतियों का कब्जा

    मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अर्थव्यवस्था के विकास के लिए सामंजस्य की जरूरत होती है, मौजूदा सरकार ने सब जगह बड़े स्तर पर असामंजस्य पैदा किया। मुझे लगता है कि बीजेपी का जो माइंडसेट है, उसके साथ अर्थव्यवस्था को इस स्थिति से बाहर निकालना बहुत मुश्किल होगा। भारतीय बैंकिंग सिस्टम की बात करें तो उस पर 10-15 उद्योगपतियों का कब्जा है। भारत अपने लोगों को नौकरी देने में असमर्थ है, हमारी अर्थव्यवस्था तबाह हो चुकी है और हम इससे जल्दी बाहर नहीं निकलेंगे क्योंकि सरकार उन लोगों को नहीं सुनना चाहती है जो देश को आगे बढ़ाने में मदद करते हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Tamil Nadu Election: rahul gandhi says pm Modi has no respect for culture, language
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X