• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Tamil Nadu Election: कमल हासन की पार्टी ने जारी की पहली उम्मीदवारों की लिस्ट, 71 नामों की घोषणा

|

चेन्नई: तमिलनाडु विधानसभा चुनाव में इस बार कमल हासन की पार्टी मक्कल नीडि माईम भी अपना दम दिखा रही हैं। विधानसभा के रण में उन्होंने अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने अपनी पहली सूची में 71 नामों की घोषणा की है। कैंडिडेट लिस्ट से प्रमुख नाम पूर्व ब्यूरोक्रेट संतोष बाबू का हैं, जो विल्लीवाक्कम से चुनाव लड़ेंगे। ऐसे ही पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम के पूर्व सचिव वी पोनराज अन्ना नगर से ताल ठोंकेंगे। पर्यावरण कार्यकर्ता पद्मप्रिया मादुरावेल से चुनाव लड़ेंगी। वहीं सामाजिक कार्यकर्ता स्नेहा मोहंडोस सैदापेट से चुनावी मैदान में हैं।

Kamal Haasan

इस लिस्ट में कमल हासन की सीट की घोषणा अभी तक नहीं की गई है, हालांकि इस बात की चर्चा है कि वह अलंदुर से चुनाव मैदाम में खड़े होंगे, जहां से पूर्व मुख्यमंत्री एमजी रामचंद्रन, जिन्होंने अन्नाद्रमुक की स्थापना की थी वो दो बार चुने गए थे। मक्कल नीडि माईम (MNM) ने अभिनेता सरथकुमार की AISMK और IJK के साथ गठबंधन किया हुआ है। दोनों सहयोगी दल 40-40 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। वहीं कमल हासन की पार्टी 154 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। तमिलनाडु में कुल 234 विधानसभा सीटें हैं। यहां 6 अप्रैल को एक ही चरण में वोटिंग होगी।

2019 के लोकसभा चुनाव में MNM ने लगभग 4 प्रतिशत वोट हासिल किए थे। शहरों और शहरी इलाकों में 10 फीसदी वोट डाले गए थे। भ्रष्टाचार और गांवों के विकास को अपने प्रमुख मुद्दों के रूप में उठाते हुए हासन ने गृहणियों के लिए सरकारी वेतन, एक सामान्य संसाधन के रूप में सभी घरों में इंटरनेट के साथ कंप्यूटर और पांच वर्षों में 10 लाख नौकरियों के सृजन का वादा किया है।

English summary
Tamil Nadu election Makkal Needhi Maiam chief Kamal Haasan released first candidates list
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X