• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुशांत सिंह केस: बयान के आधार पर NCB ने की छापेमारी, भारी मात्रा में ड्रग्स और गांजा बरामद

|

नई दिल्ली। बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले ड्रग्स बेचने और इस्तेमाल करने के सनसनीखेज खुलासे के बाद अब मुंबई नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) हरकत में आ गई है। रविवार को एनसीबी ने इस केस में पहले ही गिरफ्तार किए गए ड्रग्स हैंडलर कैजान इब्राहिम के खुलासे के बाद एक शख्स के घर छापेमारी की। प्राप्त जानकारी के मुताबिक NCB की मुंबई जोनल यूनिट द्वारा की गई छापेमारी में हैश, एलएसडी और गांजा सहित भारी मात्रा में ड्रग्स जब्त किया गया। इस कार्रवाई में हैश, एलएसडी और गांजा सहित भारी मात्रा में ड्रग्स जब्त किया गया।

छापेमारी में भारी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद

छापेमारी में भारी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद

एनसीबी उप महानिदेशक (दक्षिण-पश्चिम क्षेत्र) एम अशोक जैन ने संवाददाताओं को बताया कि सुशांत सिंह केस के ड्रग्स मामले में अनुज केशवानी के खिलाफ छापेमारी की गई है। इस शख्स का नाम कैजान इब्राहिम से पूछताछ के दौरान सामने आया था। बता दें कि इब्राहिम को इस मामले में पहले गिरफ्तार किया गया था। अशोक जैन के मुताबिक छापेमारी के दौरान केशवानी के पास से दौरान 590 ग्राम हशीश, 0.64 ग्राम एलएसडी शीट्स, आयातित मारिजुआना ज्वाइंट्स और कैप्सूल सहित 304 ग्राम मारिजुआना, 1,85,200 रुपये नकद और 5,000 इंडोनेशियाई रुपिया जब्त किए हैं।

    Sushant Singh Case: NCB ने Rhea Chakraborty से 8 घंटे की पूछताछ, मंगलवार फिर पेशी | वनइंडिया हिंदी
    एनसीबी अधिकारी ने दी बड़ी जानकारी

    एनसीबी अधिकारी ने दी बड़ी जानकारी

    उन्होंने बताया कि छापेमारी के दौरान बरामद किया गया एलएसडी एनडीपीएस कानून के तहत वाणिज्यिक मात्रा में है। अधिकारी के मुताबिक इनती अधिक मात्रा में प्रतिबंधित मादक पदार्थ रखना अपराध है जिसके लिए कड़ी सजा का भी प्रावधान है। अशोक जैन ने जारी जांच के बारे में विस्तृत जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया। रिया द्वारा रविवार को दिए बयान के बार में पूछने पर उन्होंने कहा, 'मैं आपको विस्तृत जानकारी नहीं दे सकता...क्योंकि आपके (मीडिया के) सहयोग से हमें काफी सूचना मिल रही है।'

    6 घंटे तक चली रिया चक्रवर्ती से पूछताछ

    6 घंटे तक चली रिया चक्रवर्ती से पूछताछ

    बता दें कि फिल्म अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती से आज नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरों ने घंटों तक पूछताछ की। एनसीबी की पूछताछ के बाद रिया चक्रवर्ती को उनके घर जाने की इजाजत दे दी गई है। तकरीबन 6 घंटे तक चली पूछताछ के बाद एक बार फिर से एनसीबी ने रिया को तलब किया है। एनसीबी के अधिकारी ने बताया कि रिया आज देर से आई थीं, लिहाजा पूछताछ पूरी नहीं हो सकी, इसलिए कल एक बार फिर से उन्हें पूछताछ के लिए समन भेजा है। बता दें कि सुशांत मामले में एनसीबी रिया से ड्रग्स मामले को लेकर पूछताछ कर रही है।

    सुशांत के स्टाफ ने किया बड़ा खुलासा

    सुशांत के स्टाफ ने किया बड़ा खुलासा

    इससे पहले शनिवार को देश की तीन बड़ी सरकारी जांच एजेंसियों में से एक नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने अभिनेता के घर में काम करने वाले दीपेश सावंत को गिरफ्तार किया था। दीपेश सावंत को आज सुबह 11 बजे कोर्ट में पेश किया गया। खबर है कि दीपेश ने पूछताछ में बताया है कि रिया घर पर ड्रग्स मंगाती थीं। जबकि इससे पहले शुक्रवार को एनसीबी ने रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक चक्रवर्ती समेत आठ लोगों को गिरफ्तार किया था। बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शौविक चक्रवर्ती ने कड़ी पूछताछ में बताया कि वह कैजान, बासित परिहार और जैद से सीधा संपर्क था।

    दीपेश सावंत के वकील का बड़ा दावा

    दीपेश सावंत के वकील का बड़ा दावा

    कोर्ट के इस फैसले के बाद सुशांत के स्टाफ दीपेश सावंत के वकील राजेंद्र राठौड़ ने कहा उन्होंने चीफ जस्टिस को अर्जी लिखी है कि दीपेश को गैर-कानूनी ढंग से 24 घंटों से एनसीबी ऑफिस में रखा गया था, एनसीबी को अब दीपेश की रिमांड दे दी गई है, वकील का कहना है कि दीपेश को 4 सितंबर से एनसीबी ने अपने पास रखा हुआ था और किसी को उनके बारे में पता नहीं था।

    Sushant Case: शौविक की गिरफ्तारी पर रिया के पिता ने तोड़ी चुप्पी, कहा-बधाई हो इंडिया! अगला नंबर मेरी बेटी का

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Sushant Singh case huge cache of drugs including hashish ganja was seized in raid conducted by NCB
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X