• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मद्रास कोर्ट के फैसले के खिलाफ किरण बेदी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

|

नई दिल्ली। पुड्डुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री नारायणसामी के बीच टकराव खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। एलजी और मुख्यमंत्री के बीच अधिकारों के बंटवारे के मुद्दे पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। दरअसल मद्रास हाई कोर्ट ने एलजी किरण बेदी के अधिकारों को कम करने को लेकर फैसला दिया था, जिसके खिलाफ किऱण बेदी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था, जिसपर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा।

kiran

बता दें कि मद्रास हाई कोर्ट ने किरण बेदी को झटका देते हुए कहा था कि किरण बेदी के पास केंद्र शासित राज्य की दैनिक गतिविधित में दखल देने का अधिकार नहीं है। दरअसल पुड्डुचेरी में मुख्यमंत्री नारायण सामी और किरण बेदी के बीच काफी घमासान मचा हुआ था, यहां तक कि मुख्यमंत्री ने उप राज्यपाल के कार्यालय के बाहर धरना भी दिया था। ऐसे में अधिकारों की लड़ाई को लेकर यह मामला कोर्ट पहुंचा था, जिसपर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने किरण बेदी को बड़ा झटका दिया है।

नारायण सामी ने किरण बेदी पर आरोप लगाया था कि वह फाइलों को आगे नहीं बढ़ा रही हैं। बता दें कि कुछ इसी तरह का विवाद दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और एलजी के बीच पिछले कुछ समय में देखने को मिला था। बता दें कि मद्रास हाई कोर्ट ने यह फैसला कांग्रेस विधघायक लक्ष्मीनारायण की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिया है। लक्ष्मीनारायण ने 2017 में कोर्ट में यह याचिका दायर की थी, जिसमे उन्होंने दैनिक गतिविधियों में एलजी के हस्तक्षेप को लेकर कोर्ट में याचिका दायर की थी। इससे पहले मुख्यमंत्री नारायण सामी ने आरोप लगाया था कि किरण बेदी केंद्र सरकार के इशारे पर राज्य की सरकार को अपना काम नहीं करने दे रही हैं।

इसे भी पढ़ें- अयोध्या में संतों की बैठक में VHP का दावा, जल्द शुरू होगा राम मंदिर का निर्माण

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Supreme court to hear plea of Kiran Bedi against the ruling of Madras high court.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X