• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

DMK महासचिव के अनबझगन का 97 साल की उम्र में निधन, श्रद्धांजलि देने पहुंचे सुपरस्टार रजनीकांत

|

नई दिल्ली। करीब 43 साल तक द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के महासचिव और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री के अनबझगन ने शनिवार की सुबह अंतिम सांस ली। वह 97 साल के थे और उम्र संबंधी बीमारी से पीड़ित थे। तमिलनाडु में 'प्रोफेसर' के नाम से लोकप्रिय के अनबझगन ने चेन्नै के अपोलो अस्पताल में अंतिम सांस ली। के अनबझगन के निधन से तमिलनाडु में शोक की लहर दौड़ पड़ी और उनके आखिरी दर्शन के लिए समर्थकों की भीड़ उमड़ पड़ी है। इसी बीच फिल्म स्टार रजनीकांत भी के अनबझगन को श्रद्धांजलि देने उनके आवास पर पहुंचे हैं।

Superstar Rajinikanth paid tribute to DMK General Secretary K Anbazhagan

पूर्व मुख्यमंत्री के अनबझगन के निधन की खबर डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने मीडिया को दी। उन्होंने बताया कि पार्टी के सबसे वरिष्ठ नेता और दिवंगत एम करुणानिधि के करीबी दोस्त के अनबझगन का निधन शनिवार सुबह अपोलो अस्पताल में हुआ। उम्र संबंधी बीमारियों के चलते उन्हें 24 फरवरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, वह बीमारी के कारण कुछ समय से सक्रिय राजनीति से दूर थे। बता दें कि के अनबझगन राज्य सरकार में चार बार मंत्री रहे, नौ बार विधायक और एक कार्यकाल के लिए लोकसभा सांसद भी रहे थे।

के अनबझगन के निधन की खबर से राजनीति में शोक की लहर दौड़ पड़ी है, उनके अंतिम दर्शन के लिए राजनीति जगत के अलावा फिल्म स्टार भी पहुंचे हैं। शनिवार को के अनबझगन की खबर मिलते ही सुपरस्टार रजनीकांत भी अपने नेता को श्रद्धांजलि देने चेन्नै स्थित उनके आवास पर पहुंचे। एमके स्टालिन ने बताया कि अनबझगन अब हमरे बीच नहीं है, मेरे पिता के बाद वही मेरा मार्ग दर्शन करते थे। यह हमारे लिए दुख की घड़ी है, के अनबझगन के निधन के कारण पार्टी का झंडा सात दिनों तक घुका रहेगा, और डीएमके के सभी कार्यक्रमों को एक हफ्ते के लिए स्थगित कर दिया गया है।

तमिलनाडु: इंडियन कोस्ट गार्ड की टीम को समुद्र में मिले 15 किलो सोने के बिस्कुट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Superstar Rajinikanth paid tribute to DMK General Secretary K Anbazhagan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X