• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमित शाह से मिलकर बोले सुखबीर सिंह बादल, सरकार गुरू नानक की 550 जयंती पर नगर कीर्तन के लिए पाकिस्तान से करे बातचीत

|

नई दिल्ली: शिरोमणि अकाली दल के नेता और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने गृह मंत्री अमित शाह से गुरुवार को मुलाकात की। ये मुलाकात नई दिल्ली में गृह मंत्रालय में हुई। इस मुलाकात में सुखबीर सिंह बादल ने अमित शाह को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने अमित शाह से कहा गुरु नानक देव की 550 वी जयंती पर पाकिस्तान के श्री ननकाना साहिब में नगर कीर्तन आयोजित करने की मांग की।

 Sukhbir Singh Badal meets amit shah and demands for Nagar Kirtan in pakistan

अमित शाह से मुलाकात करने के बाद कहा कि मैंने अमित शाह को एक ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि हम गुरू नानक देव की 550 वीं जयंती पर होने वाले कार्यक्रमों से संतुष्ट हैं। लेकिन हम इसमें एक अतिरिक्त कार्यक्रम जोड़ना चाहते हैं। हम इस मौके पर भारत से पाकिस्तान में स्थित श्री ननकाना साहिब तक एतिहासिक नगर कीर्तन निकालना चाहते हैं। हमारा केंद्र सरकार से अनुरोध है कि वह इस नगर कीर्तन के सफल आयोजन के लिए पाकिस्तान की सरकार से अविलंब बातचीत करें।

सुखबीर सिंह बादल ने शाह से मिलकर ऑपरेशन ब्लू स्टार का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि इस मामले की पूरी जांच होनी चाहिए। ये ऑपरेशन भारतीय सेना द्वारा 3 से 6 जून 1984 को अमृतसर स्थित हरिमंदिर साहिब परिसर को खालिस्तान समर्थक जनरैल सिंह भिंडरावाले और उनके समर्थकों से आजाद कराने के लिए चलाया था। इस कार्रवाई के दौरान स्वर्ण मंदिर में 492 लोगों की जान चली गई थीं। इसके अलावा सेना के चार अधिकारियों समेत 83 जवान भी शहीद हुए थे।

ये भी पढ़ें- SCO समिट में पीएम मोदी-इमरान की कोई मुलाकात नहीं, करतारपुर कॉरिडोर पर पाकिस्‍तान से मांगा स्‍पष्‍टीकरण: MEA

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sukhbir Singh Badal meets amit shah and demands for Nagar Kirtan in pakistan
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X