• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में पुलिस और वकीलों के बीच टकराव खत्म करने को भाजपा सांसद ने दी ये सलाह

|

नई दिल्ली। दिल्ली में पुलिस और वकील के बीच बीते चार दिनों से लगातार टकराव देखने को मिल रहा है। दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में शनिवार को पुलिस और वकीलों के बीच हुई झड़प हो गई थी। जिसके बाद कभी वकील तो कभी पुलिसकर्मी सड़क पर उतरकर विरोध कर रहे हैं। लगातार कोशिशों के बावजूद विवाद खत्म होता नहीं दिख रहा है। भारतीय जनता पार्टी के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने विवाद खत्म करने के लिए कहा है कि वकीलों और पुलिस के बीच जो हुआ है। उसे खत्म करने और आगे इससे बचने के लिए अदालतों में पुलिस की जगह सीपीआरएफ की तरह बल का गठन हो और उसे नियुक्त किया जाए।

subramanian swamy delhi police and lawyers clash tis hajari court

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर कहा है कि वकील और पुलिस दोनों ही लोकल होते हैं और एक-दूसरे को अमूमन अच्छे से जानते हैं। ये कई मौकों पर टकराव की वजह भी बनती है। ऐसे में जरूरी है कि अदालतों में सीपीआरएफ जैसी पुलिस को तैनात किया जाए।

बता दें कि इस वकीलों से टकराव के बाद दिल्ली पुलिस के जवान आईटीओ स्थित पुलिस मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। मंगलवार को पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक यहां पहुंचे और प्रदर्शन कर रहे पुलिसकर्मियों से शांति की अपील की। कई दूसरे अधिकारी भी पहुंचे और पुलिसकर्मियों से प्रदर्शन खत्म करने को कहा लेकिन पुलिसकर्मी यहीं जमे हैं।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने पुलिस हेडक्वॉर्टर पहुंचकर प्रदर्शन कर रहे पुलिसकर्मियों से कहा कि हम कानून के रखवाले हैं और अपनी ड्यूटी करते रहेंगे। उन्होंने सभी से अपनी ड्यूटी पर लौट जाने के लिए कहा। प्रदर्शन कर रहे पुलिसकर्मी कमिश्नर की ओर से अपने पक्ष में कोई भी बड़ी राहत देने की बात कहते हुए गुस्सा हो गए और नारेबाजी शुरू कर दी। पुलिसकर्मियों ने पटनायक के सामने ही 'हमारा सीपी (पुलिस कमिश्नर) कैसा हो, किरण बेदी जैसा हो' के नारे लगाने शुरू कर दिए।

दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में शनिवार(2 नवंबर) को पुलिस और वकीलों के बीच हुई हिंसक झड़प हुई थी। दोनों ओर से ही एक दूसरे पर हमला करने और मारपीट करने के आरोप लगाए गए थे। मामले में कुछ वकील घायल हुए थे तो वहीं कई वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया था। घटना के बाद वकीलों ने देशभर में प्रदर्शन किया था। मंगलवार को दिल्ली पुलिस के जवान पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं।

दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर पर नारे- हमारा सीपी कैसा, किरण बेदी जैसा होदिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर पर नारे- हमारा सीपी कैसा, किरण बेदी जैसा हो

English summary
subramanian swamy delhi police and lawyers clash tis hajari court
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X