• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

छात्र ने Wi-Fi का नाम रखा लश्कर-ए-तालिबान, जानिए फिर क्या हुआ?

|

मुंबई। महाराष्ट्र में ठाणे जिले के कल्याण के खडकपाडा इलाके में एक छात्र को अपने वाई फाई लॉगिन में लश्कर-ए-ताल‍िबान का नाम रखना भारी पड़ गया। लश्कर-ए-तालिबान नाम के वाईफाई देख हाउसिंग सोसायटी के लोग भी हैरान हो गए हैं। इसके बाद लोगों ने इसकी पुलिस में शिकायत की। सोसायटी के लोगों की शिकायत के बाद तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की उसे पड़ोस में ही एक फ्लैट के वाईफाई नेटवर्क का पता चला। इसके बाद पुलिस ने फ्लैट के मालिक और उसके बेटे जो कि कॉलेज का छात्र है उसको पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन बुलाया।

student names Wi-Fi network Lashkar-e-Taliban for fun in Maharashtra, questioned by police

जवान ने स्वीकार किया कि उसने अपने वाईफाई नेटवर्क का नाम लश्कर-ए-तालिाबन रखा था लेकिन उससने कहा कि ऐसा सिर्फ उसने मजे लेने के लिए किया है। इस संबंध में एक वरिष्ठ पुलिस इंस्पेक्टर ने कहा है कि हमने उस लड़के से पूछताछ की जिसने अपने वाईफाई का ये नाम रखा था। हमने उसे समझा दिया है कि ऐसे नामों का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। छात्र ने भी आश्वासन दिया है कि वह तुरंत इसे बदल देगा।

यूनिक करने के लिए रखा दिया ऐसा नाम

पुलिस की माने तो छात्र ने यूनिक नाम की वजह से अपने वाईफाई का नाम लश्कर-ए-तालिबान रखा था। वहीं कॉलोनी के विनायक अय्यर और उनके पड़ोसियों ने बताया कि जब वे अपने मोबाइल में वाईफाई नेटवर्क सर्च करते थे जब उनको तब लश्कर-ए-तालिबान का नाम सामने आ जाता था। उन्होंने कहा है कि हमे ये पता था कि किसी ने अपने वाईफाई का नाम रखा होगा लेकिन हम कोई चांस नहीं लेना चाहते थे इसलिए इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। इसके बाद पुलिस भी तुरंत हरकत में आ गई और लड़के और उसके पिता को पुलिस थाने उठा ले गई।

पुलवामा हमला: जैश-ए-मोहम्मद से संबंधों के शक में 23 संदिग्धों को सुरक्षाबलों ने हिरासत में लिया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
student names Wi-Fi network Lashkar-e-Taliban for fun in Maharashtra, questioned by police
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X