• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

150 फीट से कूदा यूट्यूबर और नहीं खुला पैराशूट, फैक्ट्री की चिमनी पर गिरने से मौत

|

नई दिल्ली। स्पेन में एक यूट्यूबर रुबेन कार्बोनेल की एक गंभीर हादसे में मौत हो गई। दरअसल जब वे एक स्पोर्ट स्टंट के दौरान 150 फीट की ऊंचाई से कूदे तो उनका पैराशूट किसी कारणवश नहीं खुल सका और वे सीधे नीचे जा गिरे। 29 साल के रुबेन एक सीमेंट फैक्टरी की बड़ी चिमनी पर जा गिरे थे। रुबेन के बाद कूदने को तैयार उनके दोस्त ने ये सब देखा तो तुरंत एंबुलेंस को कॉल किया लेकिन रुबेन तब तक मर चुके थे।

spain:sports YouTuber dies after parachute fails to open

रुबेन अकसर इस तरह के पोस्ट यूट्यूब पर किया करते थे जिसमें वे कभी पैराग्लाइडिंग करते तो कभी कोई और स्टंट। हालांकि स्पेन की पुलिस मामले की जांच कर रही है और इस घटना के पीछे का कारण का पता लगाया जा रहा है। ये कोई पहली बार नहीं है जब इस तरह के स्टंट के चलते किसी की मौत हुई हो। पहले भी कई बार इस तरह की घटनाएं सामने आती रही हैं। भारत में कई पर्यटक स्थल जहां पैराग्लाइडिंग और बंजी जंपिंग जैसे स्पोर्ट कराए जाते हैं। इन जगहों पर अक्सर कई बड़े हादसे देखने को मिलते हैं।

कुछ समय पहले ही हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में पैराग्लाइडिंग करते वक्त हादसे में पंजाब के एक पर्यटक की दर्दनाक मौत हो गयी। पुलिस ने इस हादसे की जानकारी दी है। इस हादसे में मरने वाले की पहचान अमनदीप सिंह के रूप में की गयी है जो पंजाब के मोहाली जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं। इस हादसे में पैराग्लाइडिंग पायलट रणवीर सिंह घायल हो गए। बता दें कि अप्रैल माह मे पैराग्लाइडिंग रिवर राफ्टिंग तकनीकी कमेटी ने सोलंगनाला, फलाइन और तलोगी में सभी पैराग्लाइडरों की जांच की थी। इसमें समिति ने 44 पैराग्लाइडरों को निरीक्षण के दौरान फेल पाया था।

यह भी पढ़ें- 30वां अंतरराष्ट्रीय पतंग महोत्सव: गुजरात में 45 देशों से आए 150 से ज्यादा पतंगबाज, रूपाणी ने कराई शुरूआत

English summary
spain:sports YouTuber dies after parachute fails to open
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X