• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Sourav Ganguly's health Updates: 'दादा' पहले से बेहतर, नहीं होगी और एंजियोप्लास्टी

|

Sourav Ganguly's health Updates: पूर्व भारतीय कप्तान और BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली की हालत अब पहले से बेहतर है, वुडलैंड्स हॉस्पिटल की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिनके हिसाब से गांगुली पहले से ठीक हैं इसलिए डॉक्टर्स ने फैसला किया है कि अब उन्हें और एंजियोप्लास्टी की जरूरत नहीं है। उनका रेस्पिरेटरी रेट 15 प्रति मिनट है और उनका ECG भी नार्मल है और उनका शरीर पूरी तरह से दवाओं पर रिएक्शन दे रहा है, ऐसे में डॉक्टर्स की ओर से फैसला किया गया है कि अब गांगुली को अगले एंजियोप्लास्टी की जरूरत नहीं है।

Sourav Gangulys health Updates: दादा का ECG नार्मल, मेडिकल बोर्ड की मीटिंग आज
    Sourav Ganguly heart Attack: PM Narendra Modi Wish for Dada's Speedy Recovery | वनइंडिया हिंदी

    बता दें कि आज अस्पताल के मेडिकल बोर्ड की मीटिंग हुई, जिसमें गांगुली की हेल्थ के बारे में चर्चा हुई, उसके बाद मेडिकल बोर्ड ने ये फैसला लिया है। उन पर निगरानी रखी जा रही है, अगर सबकुछ सही रहा तो उन्हें एक-दो दिन में अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी, हालांकि उन्हें अपना अभी खास ख्याल रखना होगा, डॉक्टरों ने उनके लिए एक मेडिकल प्लान तैयार किया है, जिसका कड़ाई से उन्हें पालन करना होगा।

    सौरव गांगुली पहले से बेहतर, खाया हल्का खाना

    बता दें कि सौरव गांगुली ने रविवार रात 10 बजे खाना खाया था, उन्हें डिनर में दाल, सब्जी, चावल और कस्टर्ड दिया गया , वो नार्मल हैं और सबसे बात कर रहे हैं, उन्होंने पर्याप्त नींद भी ली है और आज सुबह उन्हें हल्का नाश्ता भी दिया गया है। गौरतलब है कि 'बंगाल टाइगर' के नाम से विख्यात सौरव गांगुली का इलाज इस वक्त डॉ सरोज मंडल, डॉ सौतिक पांडा, डॉ सप्तर्षि बासु कर रहे हैं।

    जिम में वर्कआउट करते वक्त गांगुली को पड़ा दिल का दौरा

    आपको बता दें कि शनिवार को अपने घर की जिम में वर्कआउट करते वक्त गांगुली को सीने में दर्द हुआ था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां पता चला कि उन्हें हल्का दिल का दौरा पड़ा है। उसके बाद सौरव की एंजियोप्लास्टी की गई है, उनके हार्ट में स्टेंट डाला गया है।

    दादा के हार्ट में तीन ब्लॉकेज थे

    उनके हार्ट में तीन कोलकाता के वुडलैंड्स अस्पताल में उनका इलाज करने वाले डॉ. आफताब खान ने मीडिया को बताया था कि सौरव गांगुली की एंजियोप्लास्टी हुई है, उनके हार्ट में तीन ब्लॉकेज थे, जो 'क्रिटिकल थे',उन्हें स्टेंट लगाया गया है। उनके बाकी सभी अंग सही हैं। उन्हें एक्यूट मायोकार्डियल इनफारक्शन (एमआई) है लेकिन उनकी हालत स्थिर है और चिंता की बात नहीं हैं। गांगुली के परिवार में 'इसकैमिक हार्ट डिजीज' रही है इसलिए अब हम विस्तार से उनके केस की हिस्ट्री को समझ रहे हैं। दादा का कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है।

    यह पढ़ें: सौरव गांगुली की हेल्थ के बारे में बड़े भाई और बेटी ने कही ये बात, जानिए क्या कहा?

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Sourav Ganguly's health Updates here, His ECG Normal after angioplasty said Doctores.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X