• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली हिंसा पर सोनिया गांधी ने बनाई 5 सदस्यीय टीम, प्रभावित इलाकों का दौरा कर सौंपेगी रिपोर्ट

|

नई दिल्ली। राजधानी के उत्तर-पूर्वी जिले में भड़की हिंसा के बारे में जानकारी लेने के लिए कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 5 सदस्यीय टीम का गठन किया है। सोनिया गांधी ने 5 सदस्यीय इस टीम को उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करने को कहा है और साथ ही उसकी विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी है। पांच सदस्यीय इस टीम में मुकुल वासनिक, शक्ति सिंह गोहिल, कुमारी शैलजा, तारिक अनवर और सुष्मिता देव को जिम्मेदारी दी गई है कि वे हिंसा प्रभावित इलाके का दौरा करें।

Congress chief Sonia Gandhi deputes 5-member team to visit violence-affected areas in northeast Delhi

5 सदस्यीय टीम हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करने के तत्काल बाद सोनिया गांधी को अपनी रिपोर्ट सौंपेगी। दिल्ली के एलजी अनिल बैजल ने भी आज हिंसा प्रभावित मौजपुर का दौरा किया। इसके पहले, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में कांग्रेस के शिष्टमंडल ने दिल्ली हिंसा को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की थी। राष्ट्रपति से मिलने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा था, हमने राष्ट्रपति से आग्रह किया है कि वह 'राजधर्म' की रक्षा के लिए अपनी शक्तियों का इस्तेमाल करें।

पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा था कि जिस तरह की हिंसा दिल्ली में बीते चार दिनों में हुई वो राष्ट्र के लिए शर्मनाक है। सरकार अपनी ड्यूटी निभाने में नाकाम रही है। राष्ट्रपति इस पर ध्यान दें और राजधर्म के लिए अपने अधिकारों का इस्तेमाल करें। इसके पहले, सोनिया गांधी ने दिल्ली हिंसा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह का इस्तीफा मांगा था।

दिल्ली हिंसा: कांग्रेस के बयान पर बोले रविशंकर प्रसाद, हमें राजधर्म ना सिखाएं सोनिया गांधी

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के इलाके में भड़की हिंसा में अबतक 42 लोगों की मौत हो चुकी है और 250 से अधिक लोग इस हिंसा में घायल है। इस हिंसा में बड़े पैमाने पर जानमाल का नुकसान हुआ है। दिल्ली पुलिस ने हिंसा की इन घटनाओं में अबतक 48 एफआईआर दर्ज की है। साथ ही दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे हिंसा से जुड़े वीडियो फुटेज साझा करें और अपना बयान दर्ज कराएं। पुलिस ने कहा है कि प्रत्यक्षदर्शियों की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Congress chief Sonia Gandhi deputes 5-member team to visit violence-affected areas in northeast Delhi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X