• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली: निजामुद्दीन से मिले कोरोना के 200 संदिग्ध, 100 विदेशी नागरिक भी

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। राजधानी दिल्ली में भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या काफी इजाफा देखने को मिल रहा है। सरकार लगातार संदिग्धों पर नजर बनाए हुए हैं। इसी बीच एक चौंका देने वाली घटना सामने सामने आई है। दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके से कुछ लोगों में कोरोना के संदिग्ध लक्षण पाए गए हैं। बताया जा रहा है कि, लगभग 200 लोगों को जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया है। कुछ लोगों में कोरोनो वायरस के लक्षण दिखने की रिपोर्ट मिलने पर दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की टीम निजामुद्दीन पहुंची।

    Coronavirus: Nizamuddin दरगाह कैंपस में मिले 175 Corona suspect | वनइंडिया हिंदी

    fgbhj

    दक्षिण पूर्वी दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तब्लीगी जमात के मरकज से दस से अधिक देशों के नागरिकों के समेत 200 लोगों को यहां के अलग अलग अस्पतालों में जांच के लिए ले जाया गया है। जिन लोगों को जांच के लिए ले जाया गया है, उनमें बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान, मलेशिया, सऊदी अरब, इंग्लैंड और चीन के करीब 100 विदेशी नागरिक शामिल है। रविवार को तमिलनाडु के एक 64 वषीर्य शख्स की मौत हो गई थी जो मरकज में रुका हुआ था।

    निजामुद्दीन मरकज के प्रवक्ता डॉ मोहम्मद शोएब ने कहा कि, कल हमने प्रशासन को नामों की एक सूची प्रदान दी। जिन्हें ठंड और बुखार जैसी कुछ स्वास्थय परेशानियां थीं। उनमें से कुछ को उम्र और ट्रेवल हिस्ट्री के आधार पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमारे पास अभी तक कोई कोरोना संक्रमित केस की पुष्टि नहीं हुई है। इस इस्लामिक सेंटर में 15 देशों के 100 से ज्यादा विदेशी हैं, बाकी करीब 1000 भारतीय इसके अंदर हैं। किसी को भी बाहर निकलने की परमिशन नहीं है।

    डीसीपी साउथ ईस्ट आरपी मीणा ने कहा कि, हमने कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान यहां (निजामुद्दीन में) धार्मिक सभा आयोजित करने के लिए नोटिस दिया है। हम मामले की जांच कर रहे हैं। यदि आवश्यक हुआ तो कार्रवाई की जाएगी और तुरंत एफआईआर भी दर्ज की जाएगी।

    निजामुद्दीन इलाके में करीब 2000 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। कुछ लोगों को दिल्ली के दूसरे इलाकों में शिफ्ट किया गया है। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में हुई एक मौत के इनसे कनेक्शन की बात सामने आ रही है। पुलिस ने पूरे इलाके को सील कर दिया है। पुलिस पूरे इलाके की ड्रोन से निगरानी कर रही है। पुलिस लगातार पेट्रोलिंग भी कर रही है। बता दें कि, निजामुद्दीन में स्थित मरकज इस्लाम की शिक्षा का प्रचार प्रसार करने के विश्व का सबसे बड़ा केंद्र है जहां कई देशों के लोग आते है।

    हरियाणा सरकार स्टेडियम को बनाएगी अस्थाई जेल, लॉकडाउन उल्लंघन करने वाले होंगे बंद

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Delhi Health Department team at
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X