चेन्नई: आसमान में फैली धुएं की मोटी चादर के कारण चार घंटे विमान सेवाएं रही बाधित

Written By: Mohit
Subscribe to Oneindia Hindi

चेन्नई: चेन्नई में शनिवार की सुबह विमानों की आवाजाही काफी प्रभावित रही।, विमानों की आवाजाही प्रभावित होने की मुख्य वजह थी भोगी उत्सव के जश्न के कारण आसमान में धुएं की मोटी चादर होना। चेन्नई एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि शनिवार की सुबह चार बजे से आठ बजे के बीच चेन्नई में विमानों की आवाजाही प्रभावित हुई। करीब नौ बजे के बाद विमानों की आवाजाही दोबारा से शुरू हो सकी।

Smoke due to Bhogi festival disrupts flight services in Chennai

एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक सुबह चार बजे से आठ बजे तक करीब 18 विमानों का मार्ग बेंगलूरू और हैदराबाद की ओर मोड़ दिया गया है। चेन्नई में कई विमान विदेशों से पहुंचे थे, उनके भी रूट को बदला गया।

आसमान में धुंए की वजह से कई विमान ने उड़ान नहीं भर सके। इस कारण से सैंकड़ों यात्री हवाई अड्डे पर इंतजार करते रहे। कई लोग समय पर न पहुंचे के कारण काफी नाराज दिखे। लेकिन सभी असमर्थ थे।

तमिलनाडु में फसलों के कटाई पर पोंगल उत्सव मनाया जाता है। चार दिन पहले भोगी पर्व मनाया जाता है, उसी के बाद पोंगल पर्व की शुरुआत होती है। भोगी पर्व के दिन लोग अपने घरों की बेकार हो चुकी पुरानी चीजों को एक जगह इकट्ठा करके जलाते हैं।

इस दिन को पुराने को छोड़कर नए को अपनाने का प्रतीक माना जाता है। तमिलनाडु सरकार ने भोगी पर्व पर धुएं की परेशानी से निजात पाने के लिए कई अवेयरनेस कैम्पेन चलाती है, लेकिन इस बार सरकार के कैम्पेन का कोई असर नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें-शादी का झांसा देकर अमेरिका से आया और नोएडा के गेस्‍ट हाउस में महिला प्रोफेसर का किया रेप, VIDEO भी बनाया

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Smoke due to Bhogi festival disrupts flight services in Chennai

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.