• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'रामायण' की 'सीता' अब निभाना चाहती हैं ये रोल, बोली दिल की बात

|

मुंबई। कोरोना वायरस के कारण देश भर में हुए संकटकाल में दूरदर्शन के सबसे लोकप्रिय सीरियल रामायण का पुन: प्रसारण हो रहा हैं। 90 के दशक के इस रामायण को वर्तमान समय में भी वो वैसी ही लोकप्रियता मिल रही हैं। 30 सालों अधिक समय बाद प्रसारित हो रहे इस धारावाहिक लोगों को वैसे ही बांध लिया है जैसे पहले था। उत्‍साहवर्धक बात ये हैं कि री टेलीकास्ट के दर्शकों में इस मॉडल युग की युवा पीढ़ी और बच्‍चे भी शामिल हैं। वो भी उसी रुचि से देख रहे हैं जैसे आज से तीस साल पहले हर उम्र के लोग देखा करते थे।

dipika
रामायण के वापसी करते ही इसके किरदारों की सोशल मीडिया में खूब चर्चा हो रही है। रामायण में क‍िरदार निभाने वाले कलाकार एक-एक करके अपने अनुभव शेयर कर रहे हैं और रामायण से जुड़े रोचक किस्‍से सुना रहे हैं। इसी क्रम में मीडिया से रुबरु रामायण में सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया ने भी अपनी जिंदगी और अपने भविष्‍य की योजनाओं को शेयर किया।.आइए जानते हैं कि वो भविष्‍य में वो कौन से किरदार का रोल निभाना चाहती हैं।
इसलिए बनाई थी फिल्मों से दूरी

इसलिए बनाई थी फिल्मों से दूरी

मीडिया को दिए गए साक्षात्कार में दीपिका ने बताया कि पहले मैंने फिल्मों से दूरी बना ली थी क्योंकि उस वक्त मेरी जिंदगी में और भी बहुत सी अहम जिम्मेदारियां थीं। तब मेरी बेटी छोटी थी और मुझे उसके भविष्य की चिंता थी इसलिए पहले मुझे उस पर ध्यान देना जरुरी था और बाद में दूसरी तरफ। दीपिका ने कहा कि लेकिन, अब बेटी बड़ी है और वो खुद को संभाल सकती है इसलिए अब मैंने बाला मूवी से बॉलीवुड में दोबारा कदम रखा है और भविष्‍य में भी इसी करियर को जारी रखूंगी।

ये रोल निभाना चाहती हैं 'रामायण' की 'सीता',

ये रोल निभाना चाहती हैं 'रामायण' की 'सीता',

दीपिका चिखलिया से जब पूछा गया कि भविष्‍य में वो कौन सा किरदार निभाना चाहती हैं। जिसके जवाब में दीपिका ने कहा कि मैं निर्भया की मां का रोल निभाना चाहती हूं। दीपिका ने कहा कि आज भी जब उस बारें में सोचती हूं बहुत अजीब लगता है। निर्भया और उसकी मां का दर्द हर एक महिला समझ सकती है, न जानें इस लड़ाई में उन्हें क्या क्या सहना पड़ा होगा। मैं ये रोल करके स्‍वयं को खुशनसीब समझूंगी।

मैं सामाजिक मुद्दों से जुड़ी थीम पर ही काम करना चाहती हूं

मैं सामाजिक मुद्दों से जुड़ी थीम पर ही काम करना चाहती हूं

सीता के किरदार से दुनिया में सुर्खियां बटोरने वाली दीपिका ने कहा कि मुझे बाला के बाद काफी कई ऑफर भी आ रहे हैं लेकिन अब मैं केवल ऐसे किरदार निभाना चाहती हूं जिसमें सामाजिक संदेश हो। दीपिका ने कहा कि फिल्में सिर्फ मनोरंजन का साधन नहीं होती वे हमें सीख भी देती है इसलिए मैं सामाजिक मुद्दों से जुड़ी थीम पर ही काम करना चाहती हूं जिसमें कोर्ट हो, वकील हो।

 किरदार को जीना चाहती हूं

किरदार को जीना चाहती हूं

उन्होंने कहा मैं बड़े पर्दे पर निर्भया की मां का रोल करने का ऑफर मिला तो मैं इसे जरूर करना चाहूंगी। उन्होंने कहा कि मैं निर्भया की मां आशा देवी के दर्द को समझती हूं और उसी किरदार को जीना चाहती हूं और मुझे ऐसे ही रोल चाहिए। दीपिका ने बताया कि वह इस समय सरोजनी नायडू पर रिसर्च कर रही हैं और जल्द ही वे उनके किरदार में दिखेंगी। उन्‍होंने कहा कि रामायण की सीता का रोल अदा करने वाली दीपिका का दर्शकों के मन में सम्मान हैं। मेरी ये कोशिश रहेगी कि मैं आगे भी दर्शकों परअपने किरदार से छाप छोड़ सकूं।

रामायण के सीन कट करने का आरोप लगाकर लोगों ने किया हंगामा तो दूरदर्शन ने दी अब ये सफाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
'Sita' of 'Ramayana' wants to play this role, says Dil Ki Baat
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X