• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सोनिया से मिले शिवसेना के वरिष्ठ नेता, संविधान दिवस समारोह का करेंगे बहिष्कार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। कांग्रेस और कई अन्य विपक्षी दल संविधान दिवस के मौके पर मंगलवार को होने जा रही संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक का बहिष्कार करने का ऐलान किया है। इसी बीच सोमवार शाम शिवसेना के सांसदों ने कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है। इसके साथ ही ऐसी खबरे सामने आ रही हैं कि, शिवसेना ने भी संयुक्त बैठक का बहिष्कार कर सकती है। बता दें कि, संविधान के 70 साल पूरे होने के अवसर पर संसद के केन्द्रीय कक्ष में मंगलवार को आयोजित विशेष समारोह का आयोजन हो रहा है।

Shiv Sena MPs meet Sonia Gandhi, say they will boycott joint sitting of Parliament on Constitution Day

शिवसेना के कई वरिष्ठ सांसदों ने सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इनमें शिवसेना सांसद अरविंद सावंत, अनिल देसाई, गजानन कीर्तिकर और राहुल शेवाले मौजूद थे। एक सूत्र ने बताया कि शिवसेना नेताओं ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के प्रयास में सहयोग के लिए सोनिया का धन्यवाद किया। सूत्रों का यह भी कहना है कि मंगलवार को संविधान दिवस के मौके पर सरकार द्वारा बुलाई गई संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक का कांग्रेस के साथ शिवसेना भी बहिष्कार कर सकती है।

सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, तृणमूल कांग्रेस और द्रमुक महाराष्ट्र के राजनीतिक घटनाक्रम के मद्देनजर दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में शामिल नहीं होने के बारे में विचार कर रहे हैं। एक सूत्र ने बताया कि विपक्षी दलों की योजना है कि इस बैठक का बहिष्कार कर डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया जाए। कांग्रेस सूत्रों ने सोमवार को यहां बताया कि देश में संविधान की धज्जियां उड़ाई जा रही है इसलिए पार्टी संविधान का अनादर करने वाली सरकार के संविधान दिवस समारोह में हिस्सा नहीं लेगी।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने उत्तराखंड, कर्नाटक और गोवा सहित कई राज्यों में लगातार संविधान का दमन किया है और इसका ताजा उदाहरण महाराष्ट्र है जहां अवैध रूप से सरकार का गठन किया गया है। गौरतलब है कि देश के संविधान के 70 साल पूरे होनें के अवसर पर मंगलवार को संसद के केन्द्रीय कक्ष में विशेष समारोह का आयोजन किया गया है जिसे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडु , लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सम्बोधित करेंगे।

महाराष्ट्र: संविधान का कवर , 162 विधायक को दिलाई शपथ, जानें महापरेड की बड़ी बातेंमहाराष्ट्र: संविधान का कवर , 162 विधायक को दिलाई शपथ, जानें महापरेड की बड़ी बातें

English summary
Shiv Sena MPs meet Sonia Gandhi, say they will boycott joint sitting of Parliament on Constitution Day
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X