• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश के पूर्व रक्षा मंत्री शरद पवार ने की इमरान खान के नेतृत्व की तारीफ

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 13 मई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार ने गुरुवार को पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की जमकर तारीफ की। उन्‍होंने पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री इमरान खान को 'अपने देश को एक दिशा देने की कोशिश करने वाला नेता बताया। शरद पवार ने भारत के पड़ोस सहित दुनिया भर में होने वाली घटनाओं के बारे में बात करते हुए ये बयान दिया।

एनसीपी नेता शरद पवार ने पुणे के नोधवा में एक 'ईद-मिलान' समारोह को संबोधित करते हुए कहा आज दुनिया में एक अलग तरह की स्थिति व्याप्त है। रूस जैसा शक्तिशाली देश यूक्रेन जैसे छोटे देश पर हमला कर रहा है, श्रीलंका में युवा सड़क पर हैं, लड़ रहे हैं, और उस देश के नेता भूमिगत हो गए हैं।

लेकिन उन्हें सत्ता से बेदखल कर दिया गया
81 वर्षीय नेता शरद पवार ने सीधे बाद का नाम लिए बिना इमरान खान के बारे में बात की। शरद पवार ने कहा पड़ोसी पाकिस्तान में, जहांआपके और मेरे भाई हैं, एक नेता ने प्रधानमंत्री पद की बागडोर संभाली। उस देश को एक दिशा दिखाने की कोशिश की गई, लेकिन उन्हें सत्ता से बेदखल कर दिया गया और अब वहां एक अलग तस्वीर दिखाई दे रही है।

शरद पवार ने पाकिस्‍तान यात्रा का किया जिक्र
पवार ने आगे कहा कि एक केंद्रीय मंत्री और क्रिकेट प्रशासक के रूप में उन्होंने कई बार पाकिस्तान का दौरा किया। लाहौर हो, कराची, हम जहां भी गए, हमारा गर्मजोशी से स्वागत किया गया। एक बार हम एक मैच के लिए अपनी टीम के साथ कराची में थे। एक दिन बाद खिलाड़ियों ने अपने आसपास की जगहों को देखने की इच्छा जाहिर की। हम नाश्ते के लिए एक रेस्तरां में गए और जब हमने बिल का भुगतान करने की कोशिश की, तो रेस्तरां के मालिक ने मना कर दिया। उन्होंने कहा कि हम उनके मेहमान थे। अंत में उन्‍होंने कहा आम पाकिस्तानी भारत के दुश्मन नहीं हैं और उनके देश में संघर्ष केवल उन्हीं के पक्ष में है जो राजनीति करना चाहते हैं।

अप्रैल में इमरान खान पा‍क सत्‍ता से हो चुके हैं बाहर
बता दें 69 वर्षीय इमरान खान पूर्व क्रिकेटर हैं जिनकी कप्तानी में पाकिस्तान ने 1992 में विश्व कप जीता था, रिटायरमेंट के बाद वो राजनीति में आ गए। 1996 में इमरान खान ने तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की स्थापना की, और अगस्त 2018 में, परमाणु-सशस्त्र राष्ट्र के 22वें प्रधानमंत्री बने। हालांकि अपने पूरे प्रीमियर काल में, विपक्ष द्वारा शक्तिशाली सेना की 'कठपुतली' और 'चयनित प्रधान मंत्री' होने के लिए खान को ताना मारा गया था। अप्रैल 2022 में उन्हें विपक्ष द्वारा अविश्वास मत के जरिए सत्‍ता से बाहर कर दिया गया था।

पंजाब: बॉर्डर पर BSF ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, 9 पैकेट ड्रग्स बरामदपंजाब: बॉर्डर पर BSF ने पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया, 9 पैकेट ड्रग्स बरामद

Comments
English summary
Sharad Power said about Pakistan's former PM Imran Khan - 'A leader who tried to give direction to Pakistan'
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X