• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस के साथ NCP के विलय को लेकर शरद पवार का बड़ा बयान

|

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में काग्रेस की शर्मनाक हार के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि कांग्रेस के साथ एनसीपी का विलय हो सकता है। लेकिन एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने इन तमाम अटकलों को खारिज कर दिया है। शरद पवार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में विलय की खबरे महज अफवाह हैं। पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पवार ने कहा कि कांग्रेस के साथ एनसीपी के विलय की तमाम खबरें महज अफवाह है। इस तरह का ना तो दिल्ली और ना ही मुंबई में कोई चर्चा है।

sharad

गौर करने वाली बात यह है कि गुरुवार को इस तरह की खबरें सामने आई थी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार की मुलाकात के बाद इस तरह की खबरें सामने आई थी। खबरें सामने आई थी कि शरद पवार ने इस तरह का प्रस्ताव दिया था कि वह कांग्रेस के साथ विलय के लिए तैयार है, जिससे कि पार्टी को विपक्ष की भूमिका मिले। बता दें कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने महज 52 सीटों पर जीत दर्ज की है। जबकि लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष का पद पाने के लिए कम से कम 55 सांसदों की जरूरत होती है।

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने अकेले दम पर लोकसभा चुनाव में 303 सीटों पर जीत दर्ज की है। जबकि पूर्ण बहुमत के लिए सिर्फ 272 सीटों की जरूरत होती है। इस बार अमित शाह को देश का गृह मंत्री बनाया गया है, जबकि राजनाथ सिंह को रक्षा मंत्री, एस जयशंकर को विदेश मंत्री, निर्मला सीतारमण को वित्त मंत्री, नितिन गडकरी को परिवहन मंत्री, पीयूष गोयल को रेल मंत्री बनाया गया है।

इसे भी पढ़ें- सीएम का गुस्सा या सियासी चाल: नीतीश मंत्रिमंडल के विस्तार में बीजेपी को जगह नहीं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sharad Pawar rejects the report of merger of NCP with Congress.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X