• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Shaheen Bagh Firing: आरोपी कपिल गुर्जर ने पूछताछ में बताया- दूध का कारोबार हो रहा था प्रभावित

|

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून और एनआसी को लेकर शाहीन बाग में प्रदर्शन जारी है। इस दौरान शनिवार को कपिल गुर्जर नामक एक शख्स ने शाहीन बाग में प्रदर्शन स्थल से करीब 150 मीटर दूर हवा में फायरिंग की थी। इसके बाद पुलिस ने फायरिंग करने वाले शख्‍स को गिरफ्तार कर लिया था। दिल्ली पुलिस ने रविवार को आरोपी कपिल गुर्जर को साकेत कोर्ट में पेश किया, जहां कोर्ट ने आरोपी को दो दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया था। पुलिस की पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया है कि उसने सात साल पहले अपने भाई की शादी में फायरिंग करने के लिए पिस्टल खरीदी थी।

'भाई की शादी में फायरिंग करने के लिए पिस्टल खरीदी थी'

'भाई की शादी में फायरिंग करने के लिए पिस्टल खरीदी थी'

पूछताछ में कपिल ने पुलिस को बताया है कि उसे याद नहीं है किससे पिस्टल खरीदी थी और कितने में खरीदी थी। उसने बताया कि इसके पहले आखिरी बार भाई की शादी में ही फायरिंग की थी। नाम ना बताने की शर्त पर पुलिस अधिकारी ने कहा कि हालांकि, आरोपी ने संतोषजनक जवाब नहीं किया कि उसने गोली कहां से खरीदी। वहीं, घरवालों का कहना है कि कपिल के पास पिस्टल होने की जानकारी उन लोगों को नहीं थी।

ये भी पढ़ें: जामिया फायरिंग में घायल छात्र शादाब ने लिखी फेसबुक पोस्ट, कहा- मेरे ऊपर गोली चलाना...

राजनीतिक कनेक्शन तलाश रही पुलिस

राजनीतिक कनेक्शन तलाश रही पुलिस

पुलिस इसकी जांच कर रही है कपिल का किसी राजनीतिक दल या किसी संगठन से ताल्लुक है या नहीं। पुलिस इस एंगल से भी जांच रही है कि ऐसा तो नहीं किसी ने उसे भड़काकर ऐसा करने के लिए कहा। पूछताछ में कपिल ने ये भी कहा है कि शाहीन बाग प्रदर्शन के कारण उसके दूध के बिजनेस पर असर पड़ रहा था और कई बार दूसरे रास्ते से आने के कारण देर हो जाती थी और दूध खराब हो जाता था। उसने बताया कि ऑटो से वह शाहीन बाग पहुंचा था और सब लेन से होते हुए पिस्टल लेकर वहां पहुंचा।

शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल के नजदीक की थी फायरिंग

शाहीन बाग प्रदर्शन स्थल के नजदीक की थी फायरिंग

इसके पहले, पुलिस ने बताया था कि वह शख्स हवा में फायरिंग कर रहा था, उसका नाम कपिल गुर्जर है और वह पूर्वी दिल्ली के दल्लूपुरा गांव का रहने वाला है। उसने कहा था कि उसके अपने ही देश में कैसे कुछ मुट्ठी भर लोगों ने शाहीन बाग में सड़क पर कब्जा किया हुआ है, इस देश में केवल हिंदुओं की चलेगी और किसी की नहीं।

जामिया इलाके में भी फायरिंग की घटना आई थी सामने

जामिया इलाके में भी फायरिंग की घटना आई थी सामने

30 जनवरी को भी नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्र राजघाट तक मार्च निकाल रहे थे, तभी युवक हाथ में तमंचा लहराते हुए आया और उसने गोली चला दी। गोली एक छात्र शादाब फारूक के हाथ में लगी थी, जिसके बाद छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। फायरिंग करने वाला हमलावर जेवर का रहने वाला है। इसके फेसबुक पर- 'शाहीन बाग खेल खत्म' और चंदन भाई ये आपका बदला है' जैसे पोस्ट हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
shaheen bagh firing: accused kapil gujjar claims his business was hit and he was suffering losses
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X