• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुब्रत रॉय की बढ़ी मुश्किल, SEBI बोली- '62600 करोड़ रुपए देने ही होंगे'

|

नई दिल्ली। सहाराश्री सुब्रत राय के खिलाफ सिक्योरिटी एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करके 626000 करोड़ रुपए के भुगतान कराने की मांग की है। सेबी ने सुप्रीम कोर्ट से अपील की है कि वह सुब्रत रॉय को 62600 करोड़ रुपए का तत्काल भुगतान करने को कहे अन्यथा उनकी पैरोल को रद्द करे। सेबी ने कहा कि सहाराश्री की दो कंपनियों पर ब्याज समेत 62600 करोड़ रुपए की देनदारी है। बता दें कि पिछले 8 वर्षों में सहाराश्री पर 25700 करोड़ रुपए का बकाया बढ़कर 62600 करोड़ रुपए हो गया है।

    Subrata Roy के खिलाफ SEBI ने SC में दी याचिका, 62600 करोड़ चुकाएं वरना रद्द हो परोल | वनइंडिया हिंदी

    roy

    सुप्रीम कोर्ट ने 2012 को अपने फैसले में कहा था कि सहारा ग्रुप की कंपनी ने सिक्योरिटी कानूनों का उल्लंघन किया था और अवैध तरीके से 3.5 बिलियन डॉलर उठाए थे। कंपनियों का कहना है कि जिन लोगों के बैंकिंग की सुविधान नहीं ऐसे लाखों लोगों से कैश रुपए लिए गए थे। सेबी इन निवेशकों को ट्रेस नहीं कर सकी, लेकिन जब सहारा की कंपनियां भुगतान नहीं कर पाईं तो कोर्ट ने सुब्रत रॉय को जेल भेज दिया।

    सहारा ग्रुप का कहना है कि सेबी की यह मांग बिल्कुल गलत है। सहारा ने गुरुवार को ईमेल के जरिए बयान जारी करके कहा कि 15 फीसदी ब्याज को सेबी ने गलत तरह से जोड़ा है। कंपनी की ओर से निवेशकों का पैसा पहले ही लौटाया जा चुका है। बता दें कि सुब्रत रॉय पर एक नेटफ्लिक्स पर वेबसीरीज भी बनी है जिसका नाम बैड बॉय बिलेनियर है। बता दें कि एक समय में सुब्रत रॉय एयरलाइन कंपनी, क्रिकेट टीम, फॉर्मूला वन टीम, होटल आदि के मालिक थे। दुनिया के अलग-अलग देशों में उनका घर था। सुब्रत राय दो साल तक जेल में रहे और 2016 से वह पैरोल पर बाहर हैं।

    इसे भी पढ़ें- रणवीर सिंह के इस नए एड पर बवाल, सुशांत सिंह राजपूत का मजाक उड़ाने का आरोप, कंपनी ने भी दिया जवाब

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Sebi reaches to SC for the payment of 62600 crore from Subrata Roy.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X