• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर! स्कूल-कॉलेज बंद, नियमों की धज्जियां उड़ाईं तो होगी FIR या जुर्माना

|

मुंबई। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस ने एक बार फिर से पैर पसारना शुरू कर दिया है। राज्य में तेजी से कोविड-19 के मामले बढ़ रहे हैं, जिसको लेकर उद्धव ठाकरे सरकार ने कई कड़े फैसले लिए। बढ़ते पॉजिटिव मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने कई जिलों में फिर से लॉकडाउन की घोषणा की है वहीं, स्कूल-कॉलेजों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं। इसी क्रम में राज्य के वर्धा जिले में स्कूल और कॉलेज अगली सूचना तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।

    महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर! स्कूल-कॉलेज बंद, नियमों की धज्जियां उड़ाईं तो FIR या जुर्माना

    School-college closed in Maharashtra Wardha FIR or fined if covid-19 rules are broken

    गौरतलब है कि देशभर में कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट के बाद लोगों को कई तरह की छूट प्रदान की गई थी। इस बीच महाराष्ट्र में मामले बढ़ने के बाद कई जिलों में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। सरकार के आदेश के बाद वर्धा जिला कलेक्टर प्रेरणा एच देशभर ने बताया कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूल और कॉलेजों को अगले सूचना तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। उधर, बीएमसी प्रमुख ने मुंबई में कोरोना वायरस प्रोटोकॉल को तोड़ने वालों के खिलाफ जुर्मना से लेकर एफआईआर दर्ज करने तक की चेतावनी दी है।

    बाबा रामदेव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पतंजलि की कोरोना की दवा का रिसर्च पेपर किया जारी

    बीएमसी ने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (एनआईवी) के पास 90 ऐसे लोगों को सेंपल भेजे हैं जिनमें कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन होने की संभावना देखी गई है। एनआईवी 7-10 दिनों के अंदर अपनी रिपोर्ट साझा करेगा। बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने शुक्रवार को कहा कि नागरिक निकाय उन सभी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा जो कोविड-19 के नियमों की धज्जियां उड़ाते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में बीएमसी ने रिकॉर्ड संख्या में परीक्षण किया है, कड़ी मेहनत से मृत्यु दर को नियंत्रण में लाया गया है।

    बता दें कि गुरुवार को महाराष्ट्र से 5427 नए कोविड-19 के मामले दर्ज किए गए थे, जो साल 2021 का किसी भी राज्य में सबसे बड़ा आंकड़ा है। रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के आठ जिलों में अचानक से कोरोना मामलों में तेजी देखी गई है। इस सिलसिले में सरकार ने सख्त गाइडलाइंस जारी कर दी है, साथ ही अमरावती में वीकेंड पर लॉकडाउन और यवतमाल में नाइट कर्फ्यू की घोषणा की गई है। कोरोना वायरस से महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे के भीतर 38 लोगों ने जान गंवाई, राज्य में अब तक कोविड-19 से कुल 51,631 मौतें हो चुकी हैं।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    School-college closed in Maharashtra Wardha FIR or fined if covid-19 rules are broken
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X