• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओम प्रकाश राजभर की पार्टी ने भाजपा को दी चेतावनी, 24 फरवरी को खत्म कर लेंगे गठबंधन

|

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में भाजपा की सहयोगी और योगी सरकार में साथी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने एक बार फिर से पार्टी को खुली धमकी दी है। पार्टी ने कहा है कि अगर सोशल जस्टिस कमेटी की सिफारिशों को 24 फरवरी तक नहीं लागू नहीं किया जाता है तो वह भाजपा के साथ गठबंधन खत्म कर लेगी। पार्टी के नेता और महासचिव अरुण राजभर ने कहा है कि अगर भाजपा हमारी मांगों को पूरा नहीं करती है तो हम उसके साथ अपना गठबंधन खत्म कर देंगे। अगर पार्टी 24 फरवरी तक सोशल जस्टिस कमेटी की सिफारिशों को लागू नहीं करती है तो हम अपने रास्ते अलग कर लेंगे और 80 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

rajbhar

राजभर ने साफ किया है कि अगर जरूरत पड़ी तो वह भाजपा विरोधी सपा-बसपा गठबंधन के साथ भी जा सकते हैं। इन दोनों दलों के साथ बैठक भी हो चुकी है। भाजपा पर हमला बोलते हुए राजभर ने कहा कि यह अब आखिरी चेतावनी है, इसके बाद 24 फरवरी को हम भाजपा के साथ गठबंधन खत्म कर लेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमसे वायदा किया था कि वह सत्ता में आने के छह महीने के भीतर सोशल जस्टिस कमेटी की सिफारिशों को लागू करेगी। लेकिन अभी तक इसपर कोई फैसला नहीं लिया गया है।

बता दें कि इस कमेटी का गठन पिछले वर्ष मई माह में किया गया था। जिसमे कहा गया था कि पिछड़ा वर्ग को तीन श्रेणियों में बांटा जाएगा, पिछड़ा, अति पिछड़ा, सर्वाधिक पिछड़ा। आपको बता दें पिछड़ा वर्ग के तहत 44 फीसदी मतदाता आते हैं और वह प्रदेश में राजनीति को काफी हद तक प्रभावित करते हैं। प्रदेश में 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में भाजपा को 403 में से 312 सीटो पर जीत मिली थी, एसबीएसपी ने चार सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं अपना दल ने 9 सीटों पर जीत दर्ज की थी।

इसे भी पढ़ें- कारवां मैगजीन मानहानि: दो गवाहों ने विवेक डोभाल के समर्थन में दर्ज कराया बयान, 22 फरवरी को प्री समन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
SBSP gives ultimatum to BJP to end alliance by 24 february.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X