• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली में अस्पताल नहीं चला पा रही MCD तो हमें सौंप दे, स्टाफ को हम सैलरी दे देंगे: सत्येंद्र जैन

|

नई दिल्ली। एक तरफ जहां चिकित्साकर्मी अपनी जान की बाजी लगाकर कोरोना वायरस जैसे जानलेवा महामारी से लोगों की जान बचा रहे हैं वहीं, दूसरी तरफ डॉक्टर्स को ही सरकारी नीतियों के कारण अपने वेतन के लिए सड़कों पर उतरना पड़ रहा है। दिल्ली के हिंदू राव अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टर्स पिछले कुछ महीनों से वेतन न मिलने का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, विरोध प्रदर्श को देखते हुए वहां के कोरोना संक्रमितों को दिल्ली सरकार के अस्पतालों में शिफ्ट करने का आदेश दिया है।

Satyendar Jain said If the MCD is unable to run the hospital in Delhi then hand it to us

गौरतलब है कि दिल्ली नगर निगम के द्वारा चलाए जाने वाले हिन्दू राव अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ ने कई महीनों से वेतन न मिलने की शिकायत की है। काफी दिनों से चल रहे विवाद और विरोध प्रदर्शनों के बावजूद प्रशासन ने इस दिशा में कोई कदम नहीं उठाया है। इसके चलते अब अस्पताल के डॉक्टरों और स्टाफ ने बुधवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी थी। आज भी डॉक्टरों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं, डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन के लिए म्यूनिसिपल कॉरपोशन दिल्ली सरकार को दोष देती है। दिल्ली सरकार की माने तो सारी कमी नगर निगम की है।

हिंदू राव अस्पताल की स्थिति को देखते हुए दिल्ली सरकार ने एमसीडी पर निशाना साधा। इसके अलावा सीएम केजरीवाल ने अस्पताल में भर्ती कोरोना मरीजों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, अगर MCD से कस्तूरबा अस्पताल और हिंदू राव अस्पताल नहीं चल रहे हैं तो दिल्ली सरकार को सौंप दें। हम चला लेंगे और सैलरी दे देंगे। MCD के द्वारा चलाए जाने वाले हिन्दू राव अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ ने हड़ताल के लिए नोटिस दिया है, वहां के कोविड मरीजों को हमने दिल्ली सरकार के अस्पतालों में शिफ्ट करने का आदेश दिया है।

कोरोना-काल में भी नहीं रुके हमारी सरकार के विकास कार्य, 11 हजार करोड़ के प्रोजेक्ट दिए: रूपाणी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Satyendar Jain said If the MCD is unable to run the hospital in Delhi then hand it to us
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X