• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एक चालान कटने पर हो रहा है हंगामा, इस शख्स के तो कट गए 189 चालान

|

चंडीगढ़ः नए मोटर व्हीकल एक्ट के लागू होने के बाद हर कोई चालान से परेशान हो सकता है आप भी इस नए नियम के भुक्तभोगी होंगे, लेकिन सोचिए उस शख्स के बारे में जिसके 189 चालान काटे गए हैं। ये सारे चालान ट्रैफिक वॉयलेशन इंफॉर्मेशन स्लिप ( टीवीआईएस ) के द्वारा जारी किया गया है। ये सभी चालान साल 2017 से साल 2019 तक के हैं। जिस व्यक्ति के इतने सारे चालान काटे गए हैं उसकी पहचान संजू के रूप में हुई है। और संजू को इसके बारे में कोई जानकारी भी नहीं थी।

sanju get 189 challan in chandigarh district court

संजू चंडीगढ़ के सेक्टर-39 में रहते हैं और एक इंश्योरेंस कंपनी में काम करते हैं। 26 जुलाई को ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने सेक्टर 33-34 के पास गलत यूटर्न लेने पर संजू को पकड़ लिया था, जिसके बाद संजू को 300 रुपये के जुर्माने का एक चालान पकड़ा दिया गया। जब संजू का चालान चंडीगढ़ डिस्ट्रीक्ट कोर्ट पहुंचा तो पाया गया कि शख्स की मोटरसाइकिल पर कुल 189 चालान बाकी हैं। इस मामले का खुलासा होने पर संजू ने कहा कि इन चालान के बारे में मुझे किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं है।

हैरान कर देने वाली बात यह है कि अधिकतर चालान साल 2017 में जारी किए गए, जबकि उन्होंने मोटरसाइकिल ही करीब डेढ़ साल पहले खरीदी थी। बता दें कि टीवीआईएस चालान मुख्य रूप से सीसीटीवी के जरिए ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करते हुए पकड़े जाने पर होता है। और ये जारी किए गए चालान वाहन मालिक के रजिस्टर्ड पते पर पोस्ट के जरिए पहुंचते हैं।

संजू ने बताया कि 189 चालान के बारे में जानकारी मिलते ही मैं हैरान रह गया, मैं बहुत ही सावधानी से गाड़ी चलाता हूं और जब से नए नियम आएं हैं मैं तब से और सतर्क हो कर चलाता हूं। मुझे कुछ भी नहीं पता है कि मेरे खिलाफ इतने सारे चालान पेंडिंग कैसे हैं। उन्होंने दावा किया कि डेढ़ साल पहले ही इस बाइक को किसी दूसरे शख्स से खरीदा था। और किसी ने मुझे इन पेंडिंग चालान के बारे में क्यों नहीं बताया।

बता दें कि एक ऐसा ही मामला सामने आया था दूध विक्रेता का, जिसका सात महीने में 36 बार चालान काटा गया था। सारे चालान साल 2018 के दिसंबर से लेकर साल 2019 के जून के बीच में जारी हुए थे। लेकिन टीवीआईएस कभी उस शख्सके पास पहुंच ही नहीं पाई क्योंकि वह बार-बार अपना पता बदल लेता था। लेकिन अब पुलिस टेक्सट मैसेज के जरिए टीवीआईएस पेंडिंग भेजती है।

22 हजार के चालान को कैसे 400 रुपये में ही निपटाएं, इस पुलिस वाले ने दी खास टिप्स

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
sanju get 189 challan in chandigarh district court
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X