• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

संजय राउत बोले- एनडीए की बैठक में शामिल नहीं होगी शिवसेना

|

नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से शुरू हो रहा है। शीतकालीन सत्र के दौरान मोदी सरकार कई अहम बिल पेश करेगी, जिसमें नागरिकता संशोधन बिल भी शामिल हैं। वहीं, शीतकालीन सत्र के मद्देनजर एनडीए के सभी घटक दलों की एक मीटिंग बुलाई गई है। लेकिन शिवसेना इस बैठक से दूरी बना सकती है। हाल ही में महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी और शिवसेना के बीच मतभेद खुलकर सामने आए, जिसके बाद शिवसेना के अरविंद सावंत ने कैबिनेट मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।

Shiv Sena leader Sanjay Raut on being asked if Shiv Sena will go to NDA meeting ahead of Parliament session

संजय राउत से मीडियाकर्मियों ने पूछा कि क्या शिवसेना एनडीए की बैठक में शामिल होगी, इसपर उन्होंने कहा, 'नहीं, शिवसेना नहीं जाएगी।' दरअसल, महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर खींचतान जारी है। बीजेपी और शिवसेना ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था लेकिन चुनाव के नतीजे आने के बाद शिवसेना 50-50 फॉर्मूले पर अड़ गई। इसके बाद दोनों दलों के बीच बयानबाजी तेज हो गई।

सरकार बनाने को लेकर खींचतान के बीच संजय राउत ने शेयर किया बशीर बद्र का ये ट्वीट

बीजेपी द्वारा शिवसेना की शर्त मानने से इनकार करने पर अरविंद सांवत ने मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। अब महाराष्ट्र में शिवसेना एनसीपी-कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाने की कोशिशों में जुटी है। बता दें कि संसद के शीतकालीन सत्र के पहले, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला ने 17 नवंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। इस सत्र में कई महत्वपूर्ण बिल पेश किए जाने हैं जिसको लेकर हंगामे के भी आसार हैं।

    Sanjay Raut का BJP पर शायराना हमला,Samna में भी BJP पर तंज | वनइंडिया हिंदी

    कांग्रेस नागरिकता बिल का विरोध कर रही है। जम्मू-कश्मीर के हालात को लेकर भी चर्चा हो सकती है। वहीं, मंदी और बेरोजगारी के मुद्दे पर भी विपक्ष सरकार को घेरने की कोशिश करेगा। लोकसभा में पेश करने के लिए सरकार ने 22 बिल लिस्ट किए हैं। इसके साथ ही कुछ बिल को स्टैंडिंग कमेटी और उच्च सदन में पेश करने की तैयारी सरकार कर रही है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Shiv Sena leader Sanjay Raut on being asked if Shiv Sena will go to NDA meeting ahead of Parliament session
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X