• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राजस्थान: कांग्रेस की CAA विरोधी रैली से ठीक पहले डिप्टी सीएम सचिन पायलट का आया बड़ा बयान

|

जयपुर। देशभर में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर मचे बवाल के बीच राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने जयपुर में एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार राज्य विधानसभा में नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ भी प्रस्ताव लाएगी। बता दें कि सीएए के खिलाफ कांग्रेस देशभर में रैलियां करने वाली है जिसकी शुरुआत राहुल गांधी 28 जनवरी को जयपुर से करेंगे।

28 जनवरी को कांग्रेस की CAA विरोधी रैली

गौरतलब है कि राजस्थान में कांग्रेस की सीएए विरोध रैली सचिन पायलट की देखरेख में आयोजित की जाएगे। इस सिलसिले में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी 28 जनवरी को जयपुर पहुंच रहे हैं। रैली की तैयारियों को लेकर गुरुवार को कांग्रेस मुख्यालय में सचिन पायल की अध्यक्षता में एक बैठक की गई। इस मीटिंग में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, प्रदेश कार्यकारिणी, जिलाध्यक्ष, कांग्रेस प्रत्याशी सहित संयोजक और सह संयोजक मौजूद रहे।

रैली को लेकर हुई अहम बैठक

रैली को लेकर हुई अहम बैठक

बैठक में मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि सीएए को लेकर एनडीए सरकार देश को गुमराह कर रही है। असली मुद्दों पर काम करने के बजाए ध्यान भटकाने के लिए एनआरसी, सीएए और एनपीआर को सामने लाया गया है। सीएम ने कहा, देश के असली मुद्दे रोजगार, महंगाई और अर्थव्यवस्था है। बैठक खत्म होने के बाद डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने ऐलान किया कि राजस्थान सरकार सीएए के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव लाएगी।

युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर रैली की जिम्मेदारी

युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर रैली की जिम्मेदारी

बता दें कि कांग्रेस की सीएए विरोधी रैली में राहुल गांधी युवाओं को संबोधित करेंगे, इसीलिए इसे युवा आक्रोश रैली का भी नाम दिया गया है। इस रैली में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता समेत यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई के सदस्यों के पहुंचने की उम्मीद है। सचिन पायलट ने कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब एआईसीसी ने रैली की जिम्मेदारी युवा कांग्रेस और एनएसयूआई को दी है, उन्होंने कहा कांग्रेस पार्टी पूरी मदद करेगी।

यह भी पढ़ें: निर्भया की मां ने किया कंगना रनौत का समर्थन, बोलीं- मां हूं, महान नहीं बनना चाहती

English summary
Sachin Pilot in Jaipur Everyone has the right to express their dissent
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X