• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

TRP Scam को लेकर मुंबई पुलिस के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर करेगा रिपब्लिक टी.वी., जानें वजह

|

मुंबई। मुंबई पुलिस ने टीआरपी रेटिंग में हेराफेरी करने वाले एक रैकेट को पकड़ा है। जिससे बाद पुलिस ने रिपब्लिक चैनल समेत कुल 3 चैनलों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जांच शुरू कर दी है। इस संबंध में मुंबई पुलिस कमिश्ननर परमवीर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर डीटेल साझा की। टीआरपी के हेराफेरी के मामले में अब तक 2 गिरफ्तारी भी की गईं हैं। वहीं अब रिपब्लिक टीवी ने मुंबई पुलिस को कहा है कि अब हमारा आमना-सामना कोर्ट में होगा। चैनल ने मुंबई पुलिस के खिलाफ मानहानी का मुकदमा दायर करने का फैसला किया है।

इस अधार पर टीवी चैनल दर्ज करेगा मानहानि का केस

इस अधार पर टीवी चैनल दर्ज करेगा मानहानि का केस

बता दें प्रेस कॉन्फ्रेंस में, कमिश्नर ने TRP (टेलीविज़न रेटिंग पॉइंट्स) में हेरफेर करने के लिए Fakt Marathi और Box Cinema के साथ रिपब्लिक टीवी का नाम लिया था। रिपब्लिक टीवी ने गुरुवार को मुंबई पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह द्वारा आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जवाब में एक बयान जारी किया।

TRP हेराफेरी में मुंबई पुलिस के भंडाफोड़ पर शिवसेना नेता संजय राउत बोले- असत्यमेव जयते !

    Fake TRP Racket: Mumbai Police Commissioner ने किया खुलासा, कैसे होता था TRP का खेल | वनइंडिया हिंदी
    रिपब्लिक टीवी ने कहा कि क्यों चैनल पर लगाए जा रहे झूठे आरोप

    रिपब्लिक टीवी ने कहा कि क्यों चैनल पर लगाए जा रहे झूठे आरोप

    रिपब्लिक टीवी ने अब एक बयान जारी किया है जिसमें दावा किया गया है कि मुंबई पुलिस आयुक्त झूठे आरोप लगा रहे हैं क्योंकि उनके चैलन ने सुशांत सिंह राजपूत मामले में उनसे पूछताछ की। रिपब्लिक टीवी ने कहा कि वो मुंबई पुलिस आयुक्त के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मुकदमा दायर करेगा। रिपब्लिक टीवी ने कहा कि टीआरपी घोटाले को लेकर मुंबई पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस में रिपब्लिक टीवी का उल्लेख किया जबकि "एक भी BARC रिपोर्ट नहीं है जिसमें रिपब्लिक टीवी का उल्लेख है। "

    चैनल ने मुंबई के पुलिस आयुक्त से माफी की मांग की है

    चैनल ने मुंबई के पुलिस आयुक्त से माफी की मांग की है

    चैनल ने दावा किया कि एक भी BARC रिपोर्ट नहीं है जो रिपब्लिक टीवी का उल्लेख करती है," नेटवर्क को बदनाम करने के लिए ऐसी चाल चली गई है । नेटवर्क ने आगे कहा, कि वो चाहे सुशांत सिंह राजपूत केस हो या पालघर केस सबको लेकर परम बीर सिंह जांच के घेरे में हैं, रिपब्लिक टीवी की रिपोर्ट पर दिखाई गई रिपोर्ट में खुलासे किए जाने की बदले में पुलिस कमिश्‍नर की ये हताशा है। चैनल ने मुंबई के पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह से माफी की मांग की है।

    क्या है टीआरपी घोटाला

    क्या है टीआरपी घोटाला

    बता दें गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, मुंबई पुलिस आयुक्त ने कहा कि BARC की एक शिकायत के आधार पर कथित TRP घोटाले की जांच शुरू की गई थी। यह पाया गया कि रेटिंग एजेंसी ने हंसा रिसर्च नामक एक एजेंसी के माध्यम से मुंबई भर में 2,000 घरों में अपने टीआरपी बैरोमीटर स्थापित किए हैं। हंसा रिसर्च के पूर्व कर्मचारियों से पूछताछ में पता चला कि इनमें से कुछ घरों में रेटिंग बढ़ाने के लिए कुछ चुनिंदा चैनलों को दिन भर रखने के लिए रिश्वत दी गई थी। इस मामले के संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किए जाने के बारे में बताते हुए, मुंबई पुलिस कमिश्नर ने कहा कि रिपब्लिक टीवी के प्रमोटर और एडिटर-इन-चीफ (अर्नब गोस्वामी) को गुरुवार को बाद में समन जारी किया जाएगा और उन्हें पुलिस के सामने पेश होना होगा। गुरुवार को मुंबई में रिपब्लिक के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी के आवास के बाहर भारी पुलिस की मौजूदगी देखी गई।

    बीएआरसी ने गुरुवार को बाद में जारी एक बयान में कहा कि

    बीएआरसी ने गुरुवार को बाद में जारी एक बयान में कहा कि

    बीएआरसी ने गुरुवार को बाद में जारी एक बयान में कहा कि "संदिग्ध चैनल समूह घुसपैठ के हमारे पिछले सभी मामलों में, BARC इंडिया अपने स्थापित सतर्कता और अनुशासनात्मक दिशानिर्देशों का पालन करना जारी रखती है। BARC 'व्हाट इंडिया वॉचेस' को सटीक और ईमानदारी से रिपोर्ट करने के अपने उद्देश्य के लिए लगातार सही है। BARC के प्रयासों की सराहना करता है। मुंबई पुलिस और इसके बारे में पूछे गए समर्थन को प्रदान करेगी। "

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Republic TV to file defamation case against Mumbai Police over TRP scam
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X