• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान के बुलावे पर सिद्धू को विदेश मंत्रालय की दो टूक, जिसे भी जाना है उसे क्लीयरेंस लेना होगा

|

नई दिल्ली। करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए पाकिस्तान ने कांग्रेस विधायक नवजोत सिंह सिद्धू को न्योता भेजा है। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीके इंसाफ के सीनेटर फैसल जावेद खान ने सिद्धू से इसको लेकर फोन पर बात भी की है। जावेद खान ने सिद्धू को बताया है कि इमरान खान के कहने पर वो उनको न्योता भेज रहे हैं। पाक जाने को लेकर सिद्धू की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। वहीं दूसरी तरफ सिद्धू के पाकिस्तान जाने की अटकलों के बीट विदेश मंत्रालय का बड़ा बयान आया है।

Raveesh Kumar said political personalities know they need to get a political clearance

बता दें, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच दोस्ताना संबंध है, इससे पहले भी वह इमरान खान के बुलावे पर उनके शपथ समारोह में भाग लेने पाकिस्तान पहुंचे थे। उनके इस दौरे की विपक्ष ने काफी आलोचना भी की थी। एक बार फिर सिद्धू को पाकिस्तान से न्योता आया है लेकिन इस पर उन्होंने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है। वहीं, सिद्धू के जाने की खबरों पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि करतारपुर जाने से पहले आपको यह समझना पड़ेगा कि आप पाकिस्तान जा रहे हैं। जिसे भी पाकिस्तान जाना है उसे भारतीय नियम के अनुसार क्लीयरेंस लेना पड़ता है।

यह भी पढ़ें: सिद्धू के लिए फिर आया है पाकिस्तान से बुलावा, क्या न्यौता स्वीकार करेंगे पाजी?

राजनीतिक क्लीयरेंस लेना जरूरी
रवीश ने आगे कहा कि, राजनीति से जुड़े लोगों को इसके बारे में पता है कि पाकिस्तान जाने से पहले उन्हें राजनीतिक क्लीयरेंस की जरूरत पड़ती है। यह कैसे लिया जाता है वह हमें बताने की जरूरत नहीं है उन्हें पता है। लिहाजा जिसे भी वहां जाना है उसे पता होना चाहिए कि किस तरह क्लीयरेंस लिया जाता है। रवीश ने अपने बयान में ब्रिटेन में हुए भारत विरोधी प्रदर्शन का भी जिक्र किया है। उन्होंने कहा कि, यह यूके के लिए चिंता का विषय है कि भारत जैसे देश के लिए उसके अपने नागरिक बहकावे में आकर प्रदर्शन कर रहे हैं।

English summary
Raveesh Kumar said political personalities know they need to get a political clearance
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X