• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश भर में इन पांच राज्यों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मरीज, इन राज्यों ने बढ़ाया 56 फीसदी बोझ

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। देश के पांच राज्यों में कोरोना का कहर सबसे अधिक हैं। महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, यूपी और तमिलनाडु में दर्ज किए गए नए मामलों के कारण कोरोना के मरीजों की संख्‍या में बहुत बढ़ोत्‍तरी हुई है। कोरोना के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु से आ रहे हैं। इन पांच राज्यों से ही करीब 56 फीसदी नए मरीज सामने आए हैं।

कोरोना के नए मरीजों में 56 प्रतिशत मरीज इन राज्यों के

कोरोना के नए मरीजों में 56 प्रतिशत मरीज इन राज्यों के

बीते सोमवार को 69921 नए मरीजों की पुष्टि हुई जिनमें इन पांच राज्‍यों से 56 प्रतिशत मरीज थे। वहीं सोमवार को जो कोरोना से 819 नई मौते हुई उनमें 65.4 फीसदी मौंते इन राज्यों में हुईं।

इन तीन राज्यों में सबसे अधिक हैं कोरोना के नए मरीज

इन तीन राज्यों में सबसे अधिक हैं कोरोना के नए मरीज

इसके साथ ही इन राज्यों में कुल 7,85,996 सक्रिय मामले हैं जो कुल मामलों का 62.2 प्रतिशत है। यहां तक ​​कि पिछले 24 घंटों में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों में 58 प्रतिशत मरीज इन राज्यों से हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के के अनुसार इन तीन राज्य जिनमें महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक हैं इनमें कोरोना के सबसे अधिक केस दर्ज किए गए हैं। महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में सक्रिय मामलों का प्रतिशत 48.86 फीसदी हैं।

अब तक 29 लाख से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं

अब तक 29 लाख से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं

बता दें स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटे के अंदर 78 हजार 357 नए मामले आए हैं जो 62.2 प्रतिशत है, यहां तक ​​कि वे पिछले 24 घंटों में दर्ज की गई कुल ठीक हुए मरीजों का 58 प्रतिशत के लिए भी जिम्मेदार हैं। वहीं 1045 लोगों की मौत हो गई है। अब देश में कुल मरीजों का आंकड़ा 37 लाख 69 हजार से अधिक हो गया है, जिसमें 66 हजार 333 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके बीच तसल्‍ली वाली ये बात है कि कोरोना से अब तक 29 लाख से अधिक मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि एक्टिव केस की संख्या 8 लाख से अधिक है।

पुणे में कोरोना से हुई पत्रकार की मौत, परिवार का आरोप- एडवांस रुपए जमा ना करने पर अस्पताल ने की लापरवाही

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rapidly growing corona patients in these five states across the country, these states increased burden 56%
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X