• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले, 'परमात्‍मा करे भारत को जैसा पड़ोसी मिला है, वैसा किसी को न मिले'

|
    Kashmir मुद्दे पर बौखलाए Pakistan पर Rajnath Singh का हमला, देखें Video | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्‍ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्‍तान पर कड़ा रुख अख्तियार किया है। राजनाथ सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को याद किया है और कहा है कि भगवान ने जैसा पड़ोसी भारत को दिया है वैसा किसी को भी न मिले। रक्षा मंत्री ने एक कार्यक्रम के दौरान यह बात कही है। आपको बता दें कि साल 2016 में जब राजनाथ, गृहमंत्री थे तो सार्क देशों के विदेश मंत्रियों के सम्‍मेलन में हिस्‍सा लेने पहली बार पाकिस्‍तान गए थे।

    दोस्‍त बदल सकते हैं पड़ोसी नहीं

    दोस्‍त बदल सकते हैं पड़ोसी नहीं

    गुरुवार को एक कार्यक्रम में बोलते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, 'सबसे बड़ी आशंका तो हमें हमारे पड़ोसी के बारे में रहती है। समस्‍या यह है कि आप दोस्‍त बदल सकते हैं मगर पड़ोसी का चुनाव आपके हाथ मेंनहीं होता है। और जैसा पड़ोसी हमारे बगल में बैठा है, परमात्‍मा करे ऐसा पड़ोसी किसी को न मिले।' पुलवामा आतंकी हमले के बाद भी राजनाथ सिंह ने पाकिस्‍तान को जमकर फटकारा था। राजनाथ ने कहा था कि अगर पाकिस्‍तान को लगता है कि वह भारत के साथ युद्ध के लिए तैयार है तो फिर हम भी पीछे नहीं हटेंगे।

    वाजपेयी ने भी कही थी ऐसी बात

    वाजपेयी ने भी कही थी ऐसी बात

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने भी एक बार पाकिस्‍तान के साथ रिश्‍तों पर इसी तरह का बयान संसद में दिया था। वह अक्‍सर कहते थे कि आप दोस्‍त बदल सकते हैं मगर पड़ोसी नहीं। वाजपेयी ने यह बात साल 2003 में उस समय कही थी जब विपक्ष ने वाजपेयी से पाकिस्तान के साथ उनके दोस्ती का हाथ बढ़ाने पर सफाई मांगी थी। सांसदों का कहना था कि ऐसी क्या बात हो गई, जिससे वाजपेयी ने पाकिस्तान की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाया है।

    भारत ही कर रहा है वार्ता की कोशिश

    भारत ही कर रहा है वार्ता की कोशिश

    इसके बाद वाजपेयी ने जवाब दिया था, 'आप दोस्त बदल सकते है पर पड़ोसी नहीं बदल सकते'। वहीं इसके आगे वाजपेयी ने यह भी कहा था, 'जो लोग यह सोचते है कि हम कब पाकिस्तान से बात या समझौता करेंगे, तो मैं बस उनको यही कहना चाहूंगा कि पिछले 55 वर्षों से सिर्फ भारत ही पाकिस्तान से बात करने की कोशिश कर रहा है। हमारे पास जो भी परमाणु हथियार है वह किसी परमाणु हमले को खत्म करने के लिए है ना कि किसी देश पर छोड़ने के लिए।'

    English summary
    Raksha Mantri Rajnath Singh has slammed Pakistan in an event and said, 'Bhagwan kare aisa Padosi kisi ko na mile.'
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X