• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Rakesh Jhunjhunwala: इस वजह से हुआ राकेश झुनझुनवाला का निधन, अस्पताल में जारी किया बयान

Google Oneindia News

मुंबई, 14 अगस्त: देश के दिग्गज इनवेस्टर और इंडियन शेयर मार्केट के 'वॉरेन बफेट' राकेश झुनझुनवाला का रविवार सुबह 62 साल की उम्र में मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में निधन हो गया। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे राकेश झुनझुनवाला के निधन के बाद व्यापार जगत में शोक की लहर है। पीएम मोदी से लेकर कई बड़ी हस्तियों ने उनकी मृत्यु पर अपनी संवेदनाएं जाहिर की है। वहीं अब ब्रीच कैंडी अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि आखिर राकेश झुनझुनवाला की मौत की वजह का क्या थी।

Recommended Video

    Rakesh jhunjhunwala Passed Away: नहीं रहे शेयर मार्केट के बिगबुल झुनझुनवाला | वनइंडिया हिंदी | *News
    अचानक दिल का दौरा पड़ने से निधन

    अचानक दिल का दौरा पड़ने से निधन

    शेयर बाजार के जाने-माने निवेशक राकेश झुनझुनवाला को रविवार को अचानक दिल का दौरा पड़ गया, जिसके बाद उनकी सांसें थम गई। भारत का 'वॉरेन बफेट' कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला 62 साल के थे। मुंबई के एक अस्पताल ने इसकी जानकारी दी। एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक ब्रीच कैंडी अस्पताल के डॉक्टर प्रतीत समदानी ने कहा कि झुनझुनवाला को अचानक दिल का दौरा पड़ा, जो उनके निधन का कारण बना।

    अस्पताल पहुंचने पर किया मृत घोषित

    अस्पताल पहुंचने पर किया मृत घोषित

    झुनझुनवाला की मौत के कारणों पर अस्पताल की ओर से पहला बयान आया। उनको रविवार सुबह करीब 6.45 बजे अस्पताल ले जाया गया और वहां पहुंचने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया था। डॉ. समदानी ने यह भी कहा कि झुनझुनवाला किडनी की पुरानी बीमारी से पीड़ित थे और उन्हें शुगर भी था।

    कुछ हफ्ते पहले अस्पताल से मिली थी छुट्टी

    कुछ हफ्ते पहले अस्पताल से मिली थी छुट्टी

    डॉक्टर ने कहा, "वह पुरानी किडनी रोग से भी पीड़ित थे, डायलिसिस पर थे। वह शुगर से भी पीड़ित थे और हाल ही में उनकी एंजियोप्लास्टी हुई थी। बता दें कि राकेश झुनझुनवाला को किडनी संबंधी समस्याओं के इलाज के बाद कुछ हफ्ते पहले इसी अस्पताल से छुट्टी मिली थी। आपको बता दें कि निवेशक और व्यवसायी राकेश झुनझुनवाला को 'बिग बुल' के रूप में भी जाना जाता था। फोर्ब्स की 2021 की सूची के मुताबिक लगभग 46 हजार करोड़ रुपए की अनुमानित कुल संपत्ति के साथ वह भारत के 36वें सबसे अमीर अरबपति थे।

    इन 3 लोगों को डिनर पर बुलाना चाहते थे राकेश झुनझुनवाला, कभी पूरा नहीं हो पाया उनका ये सपनाइन 3 लोगों को डिनर पर बुलाना चाहते थे राकेश झुनझुनवाला, कभी पूरा नहीं हो पाया उनका ये सपना

    Comments
    English summary
    Rakesh Jhunjhunwala passed away due to sudden cardiac arrest
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X