• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

इंफाल पहुंचे राजनाथ सिंह, बोले- मैं सेना ज्‍वाइन करना चाहते था लेकिन तभी हो गई ये घटना

Google Oneindia News

इम्फाल, 19 अगस्‍त: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मणिपुर की राजधानी इम्फाल में मंत्रीपुखरी गैरीसन शुक्रवार को पहुंचे। यहां उन्‍होंने सेना और असम राइफल्स के जवानों के साथ बातचीत की।

rajnath
रक्षा मंत्री से सेना के जवानों को संबोधित करते हुए बताया कि वो सेना में भर्ती होना चा‍हते थे लेकिन पारिवारिक दिक्‍कतों के कारण सेना में वो शामिल हो सके।

रक्षा मंत्री ने कहा जब भी मैं अपने सशस्त्र बलों के जवानों और अधिकारियों से मिलता हूं, मुझे खुशी, गर्व और शांति महसूस होती है। हर कोई देश की सेवा कर रहा है, शिक्षक, डॉक्टर और अन्य लेकिन हमारे सैनिक जो कर रहे हैं वह सिर्फ पेशे से ज्यादा और सेवा से ज्यादा है।

राजनाथ सिंह ने अपनी सेना में शामिल होने की कहानी शेयर करते हुए बताया कि

मैं अपने बचपन की एक कहानी बताना चाहता हूं. मैं भी सेना में शामिल होना चाहता था और मैंने एक बार 'शार्ट सर्विस कमीशन' की परीक्षा भी दी थी। मैंने लिखित परीक्षा दी थी, लेकिन मेरे पिता का निधन हो जाने और कुछ अन्य पारिवारिक समस्याओं के कारण मैं सेना में शामिल नहीं हो पाया। उन्‍होंने कहा यदि आप किसी बच्चे को सेना की वर्दी पहना देते हैं, तो आप देखेंगे कि उसका व्यक्तित्व और चाल ही बदल जाता है। इस वर्दी का ये करिश्‍मा है।

राज नाथ ने कहा

जब भारत-चीन गतिरोध जारी था, तब आपके पास शायद विस्तार से जानकारी नहीं होगी, लेकिन मैं और उस समय के सेना प्रमुख हमारे जवानों के साहस एवं बहादुरी से अवगत थे, हमारा देश आपका सदैव ऋणी रहेगा।

उन्‍होंने कहा

हमारे देश की सेना दुनिया की सर्वश्रेष्‍ठ सेना में शुमार हो चुकी है। असफ राइफल्‍स की तारीफ करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा असम राइफल्स कई लोगों को मुख्यधारा में लाने में अहम भूमिका निभाता है और इसे पूर्वोत्तर का प्रहरी कहना उचित है।

<strong>अमित शाह की सीमावर्ती राज्यों के DGP को सलाह, जनसांख्यिकी बदलाव पर रखें नजर</strong>अमित शाह की सीमावर्ती राज्यों के DGP को सलाह, जनसांख्यिकी बदलाव पर रखें नजर

Comments
English summary
Rajnath Singh arrived on Imphal tour, said - soldiers are doing more than their profession and service
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X